Love Jihad in Bhopal: इमरान ने राज बनकर रचाई शादी, जब खुली पोल तो बनाने लगा धर्म बदलने का दबाव
Advertisement

Love Jihad in Bhopal: इमरान ने राज बनकर रचाई शादी, जब खुली पोल तो बनाने लगा धर्म बदलने का दबाव

मध्य प्रदेश में एक ही दिन में लव जिहाद के दो मामले सामने आए हैं. इंदौर के बाद अब राजधानी में भी एक महिला लव जिहाद का शिकार हुई है.

इमरान ऊर्फ राज फरार

प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश में एक ही दिन में लव जिहाद के दो मामले सामने आए हैं. इंदौर के बाद अब राजधानी में भी एक महिला लव जिहाद का शिकार हुई है. आरोपी के खिलाफ एमपी नगर थाने में धर्म स्वतंत्र अधिनयम 2020 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.आरोपी फरार बताया जा रहा है,पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ें-इंदौर में लव जिहाद: फरहान ने राहुल बन लड़की से की दोस्ती कर किया दुष्कर्म

आरोपी ने फरियादी से 2016 में शादी की थी. दो साल पहले भी महिला ने आरोपी के खिलाफ आपसी विवाद के चलते महिला थाने में केस दर्ज कराया था. जिसकी पेशी के दौरान कोर्ट में आरोपी ने महिला के साथ बदसलूकी की थी. इतना ही नहीं आरोपी ने उसने महिला पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया था. 

ASP राजेश भदौरिया ने बताया कि पीड़िता की उम्र 27 साल है और उसने साल 2016 में विदिशा निवासी इमरान खान उर्फ राज से शादी की थी. पीड़िता को शादी के बाद सच का पचा चला. आरोपी पीड़िता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. जिसके बाद महिला ने आरोपी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में शिकायत दर्ज करवाई, जिसकी पेशी 15 फरवरी को थी. वहां भी आरोपी इमरान ने उसके साथ बदसलूकी की और उसे जान से मारने की धमकी देते हुए धर्म बदलने का दबाव बनाया.

पीड़िता ने दो दिन बाद इस बात की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नए कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी की तलाश की जा रही है. जल्द आरोपी का पता लगते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.  

नए कानून के बाद भोपाल में लव जिहाद के अब तक 8 मामले
मध्यप्रदेश में धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2020 का अध्यादेश 9 जनवरी से लागू हुआ था. जनवरी में ही प्रदेश में लव जिहाद के कुल 23 मामले सामने आ चुके थें. भोपाल का ये 8वां मामला है. 

इंदौर के रावजी बाजार थाना क्षेत्र में भी एक मामला दर्ज किया गया है. यहां एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर एक हिन्दू लड़की से प्रेम-प्रसंग आगे बढ़ाया और उसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया. लड़की की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धार्मिक स्वतंत्रता कानून की धारा 3/5 के केस दर्ज कर लिया है.

Trending news