छत्तीसगढ़: परिजन करते रहे निवेदन, फिर भी मरीज को अटेंड करने नहीं पहुंचे 2 डॉक्टर, हुई मौत
Advertisement

छत्तीसगढ़: परिजन करते रहे निवेदन, फिर भी मरीज को अटेंड करने नहीं पहुंचे 2 डॉक्टर, हुई मौत

मरीज के परिजन रात में जिला अस्पताल के चीफ सुप्रिटेंडेंट डॉक्टर सुनील गुप्ता और डॉक्टर अशोक सिंह के घर गए. डॉक्टर अशोक सिंह घर से निकले ही नहीं. डॉक्टर सुनील गुप्ता परिजनों के लाख निवेदन करने के बावजूद मरीज को अटेंड करने अस्पताल नहीं पहुंचे और घर से ही दवा की पर्ची लिख थाम दिया

कोरिया जिला अस्पताल बैकुंठपुर, छत्तीसगढ़.

कोरिया: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला अस्पताल में डॉक्टरों की गंभीर लापरवाही के चलते एक मरीज की मौत का मामला प्रकाश में आया है. मृतक के परिजनों ने जिला अस्पताल के डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मनेन्द्रगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमिटी के सचिव संतोष कुम्हार के छोटे भाई पवन की रविवार देर रात अचानक तबीयत खराब हो गई. आनन-फानन में परिजन पवन को उपचार के लिए महेन्द्रगढ़ के खान नर्सिंग होम ले गए.

छत्तीसगढ़: कोरोना संकट के बीच ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों का होगा COVID-19 टेस्ट

नर्सिंग होम ने रात में इलाज करने से मना कर दिया. इसके बाद परिजनों ने मरीज पवन को मनेन्द्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. मनेन्द्रगढ़  सीएचसी के डॉक्टर ने पवन की हालत गंभीर देखते हुए उसे कोरिया जिले के बैकुंठपुर में स्थित डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल रेफर कर दिया. परिजनों के मुताबिक जिला अस्पताल में के डॉक्टर पवन को अटेंड करने नहीं आए. डॉक्टरों को मेमो भेजा गया, फिर भी वे नहीं आए.

मरीज के परिजन रात में जिला अस्पताल के चीफ सुप्रिटेंडेंट डॉक्टर सुनील गुप्ता और डॉक्टर अशोक सिंह के घर गए. डॉक्टर अशोक सिंह घर से निकले ही नहीं. डॉक्टर सुनील गुप्ता परिजनों के लाख निवेदन करने के बावजूद मरीज को अटेंड करने अस्पताल नहीं पहुंचे और घर से ही दवा की पर्ची लिख थाम दिया. इलाज के अभाव में मरीज पवन ने सोमवार सुबह दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी मिलने पर विधायक अंबिका सिंहदेव डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचीं और मृतक के परिजनों से मुलाकात की.

 घर लौटे मजदूरों से CM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की बातचीत,  मजदूरों ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने सीएमएचओ डॉक्टर रामेश्वर शर्मा और सिविल सर्जन डॉक्टर सुनील गुप्ता को तलब कर नाराजगी जाहिर करते हुए घटना की पूरी जानकारी ली. मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल मृतक के घर पहुंचे. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से बात कर घटना की जानकारी दी. कोरिया जिला कलेक्टर डोमन सिंह के निर्देश पर सीएमएचओ डॉक्टर रामेश्वर शर्मा ने डॉक्टर सुनील गुप्ता और डॉक्टर अशोक सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

WATCH LIVE TV

Trending news