मध्य प्रदेश: भाजपा से सिंधिया और सोलंकी, कांग्रेस से दिग्विजय पहुंचे राज्यसभा

कांग्रेस की ओर से दूसरे उम्मीदवार फूल सिंह बरैया थे, उन्हें हार का सामना करना पड़ा. भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 और सुमेर सिंह सोलंकी को 55 मत मिले. दिग्विजय सिंह को 57 वोट मिले, जबकि 2 मत निरस्त भी हुए. 

मध्य प्रदेश: भाजपा से सिंधिया और सोलंकी, कांग्रेस से दिग्विजय पहुंचे राज्यसभा
सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: मध्य प्रदेश में शुक्रवार को 3 राज्यसभा सीटों के लिए हुए मतदान में भाजपा के खाते में 2 और कांग्रेस के खाते में 1 सीट आई. भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी राज्यसभा के लिए चुने गए. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह भी राज्यसभा पहुंचने में सफल रहे.

CG: सरकार ने निजी अस्पतालों को दी कोरोना इलाज की अनुमति, रेट भी फिक्स

कांग्रेस की ओर से दूसरे उम्मीदवार फूल सिंह बरैया थे, उन्हें हार का सामना करना पड़ा. भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 और सुमेर सिंह सोलंकी को 55 मत मिले. दिग्विजय सिंह को 57 वोट मिले, जबकि 2 मत निरस्त भी हुए. फूल सिंह बरैया को 36 मत मिले.

फरेंदा गांव पहुंचा शहीद दीपक का पार्थिव शरीर, CM शिवराज भी देंगे अंतिम विदाई

आपको बता दें कि शुक्रवार 19 जून को देश के 8 राज्यों से राज्यसभा (Rajya Sabha) की 19 सीटों के लिए वोटिंग हुई. नतीजे भी इसी दिन घोषित किए गए. राज्यसभा की 19 सीटों में आंध्र प्रदेश और गुजरात से 4-4, मध्य प्रदेश और राजस्थान से 3-3, झारखंड से 2 और मणिपुर, मिजोरम मेघालय से 1-1 सीट पर चुनाव हुए.

WATCH LIVE TV