MP चुनाव: जैतपुर विधानसभा से BJP के जयसिंह मरावी लगातार चार बने विधायक
Advertisement

MP चुनाव: जैतपुर विधानसभा से BJP के जयसिंह मरावी लगातार चार बने विधायक

विधानसभा चुनाव 2013 में मरावी ने 65,866 वोटों से जीत हासिल की थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के नेता जोर-शोर से प्रचार में जुट गए हैं. राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रैली कर प्रचार अभियान का आगाज कर चुके हैं. राज्य में दोनों ही दल जीत के लिए दांव खेल रहे हैं.

जैतपुर विधानसभा क्षेत्र में कुछ ही महीने पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैगा आदिवासियों के एक सम्मेलन में शरीक करने शहडोल पहुंचे थे. जैतपुर सीट अभी भारतीय जनता पार्टी के जयसिंह मरावी के पास है. मरावी शिवराज सिंह सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वह लगातार चार बार से विधायक चुने जा रहे हैं. विधानसभा चुनाव 2013 में मरावी ने 65,866 वोटों से जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस के लल्लन सिंह को 54,650 मिले थे. 

2008 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के जयसिंह मरावी ने 44,736 वोट के साथ जीत हासिल की थी जबकि कांग्रेस के यशोदा सिंह 30,390 दूसरे स्थान पर रहे थे. 

एक ही चरण में होगा मतदान
एमपी में 28 नवंबर को मतदान होगा. यहां एक ही चरण में मतदान कराया जाएगा. मिजोरम में भी इसी दिन मतदान होगा, यहां भी 28 नवंबर को ही मतदान कराया जाएगा. मध्‍य प्रदेश में दो नवंबर को चुनावों की अधिसूचना जारी होगी. 9 नवंबर तक राज्‍य में नामांकन कराया जा सकेगा. मध्‍य प्रदेश की सभी सीटों पर 28 नवंबर को वोटिंग होगी. भाजपा के मजबूत राज्‍य कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में भी शिवराज सिंह चौहान अपने चौथे कार्यकाल के लिए दमखम लड़ाएंगे. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं.

Trending news