MP: इस पेड़ के पास जाने से खत्म होता है दर्द, छिंदवाड़ा में फैला अंधविश्वास
Advertisement

MP: इस पेड़ के पास जाने से खत्म होता है दर्द, छिंदवाड़ा में फैला अंधविश्वास

पिपरिया और होशंगाबाद से शुरू हुआ अंधविश्वास अब छिंदवाड़ा जिले को भी अपनी जद में ले चुका है.

 

छिंदवाड़ा में फैला अंधविश्वास

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में लोगों के बीच फैला अंधविश्वास थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिपरिया और होशंगाबाद से शुरू हुआ अंधविश्वास अब छिंदवाड़ा जिले को भी अपनी जद में ले चुका है. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही जिला मुख्यालय में भी लोग महुआ के पेड़ में चमत्कार की बात कह रहे हैं.

जिला मुख्यालय के गणेश कॉलोनी और खापाभट क्षेत्र में अब स्थानीय निवासी महुआ के पेड़ के पास पहुंच रहे हैं और वहां पूजन-अर्चना कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि लोग हाथ जमीन पर रखकर अपने आप पेड़ की ओर खिसकने का दावा कर रहा हैं.  लोगों का कहना है कि महुआ के पास जाने से उन्हें दर्द और बीमारियों से आराम मिल रहा है. वहीं कुछ लोग इसे अंधविश्वास बता रहे हैं.

आपको बता दें कि, कुछ दिन पहले पिपरिया में प्रशासन द्वारा महुआ के पेड़ को काटा गया था. इसके बाद से लोगों का दावा है कि उस कटे हुए पेड़ की शक्तियां सारे महुआ के पेड़ में आ गई है. इसीलिए पिपरिया और होशंगाबाद के बाद अब छिंदवाड़ा में भी महुआ के पेड़ के पास लोगों का जमावड़ा लग गया है. लोग पूजा-अर्चना के साथ अंधविश्वास में डूबे हैं.

वहीं इस अंधविश्वास पर एडीएम राजेश शाही का कहना है कि हम जन जागरूकता अभियान चलाएंगे और अंधविश्वास को रोकने का प्रयास करेंगे.

Trending news