छत्तीसगढ़: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 16 जिलों के 26 विकासखंड रेड जोन में

आपको बता दें कि मई के दूसरे हफ्ते में छत्तीसगढ़ कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के काफी करीब पहुंच गया था. राज्य में सिर्फ 3 एक्टिव केस बचे थे. लेकिन 16 मई के बाद से राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

छत्तीसगढ़: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 16 जिलों के 26 विकासखंड रेड जोन में
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव (सफेद कुर्ते में) स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा करते हुए.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भूपेश बघेल सरकार ने राज्य के कलर जोन में बड़ा परिवर्तन किया है. राज्य के 16 जिलों के 26 विकासखण्डों को रेड जोन में रखा गया है.

रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर, राजनांदगांव भी रेड जोन में शामिल हैं. इसके अलावा 17 जिलों के 38 विकासखण्ड ऑरेंज जोन में रखे गए हैं. रेड और ऑरेंज जोन में जिन जिलों का नाम नहीं है, वे ग्रीन जोन में शामिल माने गए हैं.

विष्णुदेव साय एक बार फिर बने छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष, लेंगे विक्रम उसेंडी का स्थान 

वहीं 20 जिलों में 126 कंटेनमेंट जोन का निर्धारण किया गया है. आपको बता दें कि बीते 16 मई के बाद से छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है. पिछले सप्ताह आई सूची में कंटेनमेंट जोन की संख्या 96 थी.

आपको बता दें कि मई के दूसरे हफ्ते में छत्तीसगढ़ कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के काफी करीब पहुंच गया था. राज्य में सिर्फ 3 एक्टिव केस बचे थे. लेकिन 16 मई के बाद से राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या 550 के पार जा चुकी है.

WATCH LIVE TV