close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंदौर एयरपोर्ट से शुरू हुई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, एयर इंडिया का विमान दुबई रवाना

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड़ और एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी की मौजूदगी में एयर इंडिया के विमान ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भरी.

इंदौर एयरपोर्ट से शुरू हुई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, एयर इंडिया का विमान दुबई रवाना
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि इंदौर अब अंतर्राष्ट्रीय हवाई नक्शे पर आ गया.

इंदौर: मध्यप्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर के लिए सोमवार नई पहचान दिलाने वाला दिन रहा. एयर इंडिया के विमान ने यहां से दुबई के लिए पहली उड़ान भरी. इसके साथ ही इंदौर अब इंटरनेशनल क्लब में शामिल हो गया. इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर हवाईअड्डे का सोमवार को नजारा खुशनुमा और रोमांचित कर देने वाला रहा. पहली उड़ान से दुबई जाने वाले सभी यात्रियों को मालवी पगड़ी पहनाई गई. हवाईअड्डे पर आकर्षक रंगोली बनाई गई. 

 

 

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड़ और एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी की मौजूदगी में एयर इंडिया के विमान ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भरी. इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम हुए. महत्वपूर्ण बात यह कि इस विमान के पायलट इंदौर में जन्मे सुनीष भार्गव थे. 

क्षेत्रीय सांसद लालवानी ने कहा, "इंदौर ही नहीं, पूरे प्रदेश के लिए आज सुखद दिन है. इंदौर अब इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला शहर हो गया है. प्रतिवर्ष 25 लाख यात्री यहां आते-जाते हैं. इंदौर में अब एक नया टर्मिनल बनना आवश्यक है. 476 करोड़ की लागत से नए टर्मिनल की योजना बन गई है. जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा."

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि इंदौर अब अंतर्राष्ट्रीय हवाई नक्शे पर आ गया. यहां से 71 साल पहले घरेलू हवाई सेवा शुरू हुई थी. इंदौरवासियों और दुबई उड़ान के यात्रियों को शुभकामनाएं!