इंदौर: अभिनदंन के नाम की मेहंदी रचाकर दूल्हे ने बीबी से कहा, तुम दिल में हो लेकिन...

दूल्हे शुभम जाट ने अपनी होने वाली जीवनसंगिनी से फोन पर कहा कि तुम्हारे नाम की बजाय मैं वीर जवान अभिनंदन की तस्वीर की मेहंदी अपने हाथों पर लगवा रहा हूं क्योंकि तुम दिल में हो लेकिन देश दिल से ऊपर है.

इंदौर: अभिनदंन के नाम की मेहंदी रचाकर दूल्हे ने बीबी से कहा, तुम दिल में हो लेकिन...
सीमा पर तैनात जवानों और कमांडरों के साहस को देशभर के लोग अलग-अलग तरीकों से सलाम कर रहे हैं.

इंदौर: सीमा पर तैनात जवानों और कमांडरों के साहस को देशभर के लोग अलग-अलग तरीकों से सलाम कर रहे हैं. जब से अभिनंदन वतन वापस लौटे हैं, तबसे उनकी मूंछो की स्टाइल को कॉपी कर युवा देशभक्ति के रंग में नजर आ रहे हैं. इंदौर का एक युवा तो अभिनंदन के शौर्य से इतना प्रभावित हुआ कि उसने सेहरा पहनने के पहले हाथों में लगाई जाने वाली बीबी के नाम की मेहंदी की बजाय देश की सेना के हीरो अभिनंदन की तस्वीर बनवाकर सेना को सेल्यूट किया.

दरअसल, इंदौर के सांवेर रोड क्षेत्र के ग्राम रिंगनोदिया में रहने वाले दुग्ध व्यवसायी शुभम जाट विंग कमांडर अभिनंदन से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपनी होने वाली जीवनसंगिनी से फोन पर बात कर कहा कि तुम्हारे नाम की बजाय मैं वीर जवान अभिनंदन की तस्वीर की मेहंदी अपने हाथों पर लगवा रहा हूं क्योंकि तुम दिल में हो लेकिन देश दिल से ऊपर है. पाक को सबक सिखाने के लिए हर युवा को किसी न किसी तरह से सेना के साथ खड़ा रहना चाहिए .

दूल्हा शुभम बताते हैं कि देश के वीर जवान 24 घंटे हमारी रक्षा करते हैं तो हमारा भी उनके लिए कुछ फर्ज बनता है. शुभम कहते हैं कि कि वो मां धन्य है, जिन्होंने अभिनंदन जैसे वीर को जन्म दिया. पाकिस्तानियों को बताना चाहते हैं कि सेना के साथ देश का हर युवा खड़ा है. शुभम के इस फैसले को न सिर्फ उनकी होने वाली बीबी ने माना बल्कि 10 मार्च को होने वाली शादी में शामिल होने आए रिश्तेदारों ने भी उनकी सराहना की. दूल्हे के भाई गौरव जाट की मानें तो उनके भाई शादी के जरिये एक अच्छा संदेश न सिर्फ देश के युवाओं को दिया है बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के मुंह पर भी ताले जड़ दिए हैं. 

देश के युवाओं के लिए देशभक्ति से बड़ा कोई कर्म और धर्म नहीं है. 10 मार्च को होने वाली शादी की चर्चाओं के साथ ग्राम रिंगनोदिया में अभिनंदन वाली मेहंदी की चर्चाएं भी जोरो पर है जो युवाओ में देशभक्ति का अलख जगा रही है और इसी के चलते जाट परिवार नद निर्णय लिया है उनके घर की हर शादी में देशभक्ति से जुड़ा संदेश दिया जाएगा. वाकई अपनी शादी में जीवन संगिनी को जगह देश प्रेम देखकर सेना को सम्मान देने की चौतरफा चर्चा है. अब जरूरत सभी को इसी तरह सेना को सम्मान देने की है.