पोर्न फिल्मों का पाक कनेक्शन, आरोपी दीपक पाकिस्तानी नागरिक से मेंटेन कराता था वेबसाइट
Advertisement

पोर्न फिल्मों का पाक कनेक्शन, आरोपी दीपक पाकिस्तानी नागरिक से मेंटेन कराता था वेबसाइट

गिरोह का मास्टरमाइंड भिंड का रहने वाला बृजेंद्र सिंह गुर्जर 11 अगस्त को जेल जा चुका है. 

सायबर सेल की गिरफ्त में केशव सिंह और दीपक सैनी

हेमंत शर्मा/इंदौर: इंदौर में अश्लील फिल्म शूटिंग में पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है. साइबर सेल ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि पॉर्न वेबसाइट पर वीडियो को दिखाने वाले प्लेटफॉर्म फिनियो मूवीज बनाने में दीपक सैनी का था. गिरोह आरोपी दीपक सैनी और केशव सिंह ने बताया कि उसने पाकिस्तान के हुसैन अली नाम के शख्स से यह प्लेटफॉर्म बनवाया था. वह 2019 से पाकिस्तानी शख्स हुसैन के संपर्क में था.

इनसे पूछताछ के बाद हुई जांच में पता चला कि इस गिरोह ने अपना नेटवर्क 22 देशों में फैला रखा है. वेब सीरीज में काम दिलाने के बहाने यह गिरोह मासूम लड़कियों और मॉडल को फंसाता था. गिरोह का मास्टरमाइंड भिंड का रहने वाला बृजेंद्र सिंह गुर्जर 11 अगस्त को जेल जा चुका है. 

22 से ज्यादा में देशों में फैला नेटवर्क
इस ओटीटी प्लेटफॉर्म के माध्यम से देश दुनिया के अश्लील फिल्मों को इस पर डालकर यह कारोबार अमेरिका, कनाडा, टर्की, कुवैत, इंडोनेशिया और मलेशिया सहित 22 देशों में उसका नेटवर्क फैलाया जा रहा है. इस मामले में इन दो आरोपियों को मिलाकर पुलिस ने अब तक छह आरोपी गिरफ्तार किया है. इसमें आगे और आरोपी बढ़ सकते हैं.

कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे लाखन सिंह 'बेघर', संपदा विभाग ने सील किया बंगला

OTT प्लैटफॉर्म पर डालते थे अश्लील फिल्में
दीपक सैनी ने इंदौर के एलके डीसी कॉलेज से बीटेक किया है. इंदौर में वह सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर चुका है. पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो उसके साथ उसके साथ ही केशव सिंह की भी भूमिका सामने आई. इसके बाद पुलिस ने पूछताछ कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, पुलिस ने जब उसमें कार्रवाई की तो उसमें परत दर परत मामले सामने आए. दीपक सैनी मुंबई के विजयानंद और आशीष सिंह से यह फिल्में लेकर उसे अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डालता था 

पाकिस्तान के नागरिक हुसैन अली के संपर्क में था
सायबर सेल के एसपी जितेंद्र सिंह ने मुताबिक एक बड़ी कंपनी में वेब सीरीज बनाने के नाम पर एडल्ट वेब सीरीज बनाई जा रहीं थी. इसके बाद इन्हें पोर्न साइट पर डाला जा रहा था. फेनियो मूवीज का मालिक 30 साल का दीपक सैनी ग्वालियर का.  जबकि उसका सहयोगी 27 साल का केशव सिंह मुरैना का रहने वाला है. दीपक ने इंदौर के एक कॉलेज से बीटेक किया है. 2019 में फ्रीलांसर वेबसाइट के जरिए वह पाकिस्तान के नागरिक हुसैन अली के संपर्क में आया.

बृजेंद्र गुर्जर गिरफ्तार, वेब सीरीज के नाम पर शूट करता था लड़कियों की अश्लील फिल्में, मुंबई तक जुड़े हैं तार

20 हजार में वेबसाइट बनवाई, 40 हजार मेंटेनेंस चार्ज
पुलिस पूछताछ में दीपक ने बताया कि फिनियो मूवीज ओटीटी प्लैटफॉर्म तैयार कराने के लिए उसने पाक नागरिक हुसैन को 20 हजार रुपए दिए थे. इसके मैंटेनेंस का काम हुसैन ही देखता था. वह 30 से 40 हजार रुपए (पाकिस्तानी करंसी के हिसाब से 60 से 80 हजार रुपए महिना ) लेता था. दीपक पूरा काम ग्वालियर से करता था. पूछताछ में उसने बताया कि फिल्म बनाने में डायरेक्टर बृजेंद्र गुर्जर, राजेश बजाड़ उर्फ राज गुर्जर, अंकित चावड़ा, मिलिंद डाबर, सुनील जैन, अनिल द्विवेदी, विजयानंद पांडेय, अजय गोयल, गजेंद्र सिंह, युवराज, प्रमोद सिमरिया, योगेन्द्र जाट भी शामिल हैं.

लाखों रुपये में बेच देते थे कंटेंट
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि एडल्ट फ़िल्म, पोर्न वेब साइट्स, एडल्ट वेब साइट्स, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ऐसे एडल्ट कंटेंट की अच्छी खासी डिमांड है. इसमें लाखों रुपये एक बार में मिल जाते हैं. पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी मिलिंद इंदौर में होने वाले फैशन शो और एड के लिए भी बैकग्राउंड आर्टिस्ट और कास्टिंग का काम कर चुका है. आरोपी मिलिंद डाबर अपना व्यवसाय एमडीएफएम मॉडलिंग एजेंसी के नाम से चलाता था जबकि आरोपी अंकित चावड़ा एनएमएच फिल्म प्रोडक्शन हाउस में कैमरामैन ऑपरेटर के पद पर काम करता है.

इंदौर: संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से छात्रा की मौत, घर में रखी लोडेड गन के चलने से हुआ हादसा

एक महीने पहले मॉडल ने लगाए थे आरोप
दरअसल, एक महीने पहले इंदौर के साइबर पुलिस में एक युवती ने कंप्लेंट की थी कि अल्ट बालाजी में उसे वेब सीरीज दिलवाने के नाम पर कुछ लोगों ने उसका बोल्ड सीन शूट किया. फिर उसे पोर्न साइट पर भेज दिया. इस मामले पुलिस ने फिल्म के कोऑर्डिनेटर डायरेक्टर और कैमरामैन को गिरफ्तार किया जिसमें बृजेंद्र गुर्जर अंकित चावड़ा और मिलिंद शामिल थे. पूछताछ में सामने आया कि यह फिल्म मुंबई के विजय आनंद और आशीष सिंह को बेची जाती थी. उसके बाद यह फिल्में फिनियो मूवीज की ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भेज दी जाती थी. साइबर पुलिस ने जब इस ओटीटी प्लैटफॉर्म के मालिक का पता किया. ओटीटी प्लैटफार्म दीपक सैनी के नाम पर रजिस्टर होना पाया गया. इसके बाद पुलिस दीपक को गिरफ्तार करने में लग गई. आज वह चोरी-छुपे जमानत लेने की फिराक में आया था जिस पर साइबर सेल ने जाल बिछाकर उसे धर दबोचा.

WATCH LIVE TV

Trending news