मतदान बढ़ाने के लिए इंदौर में चुनाव आयोग अपना रहा ये अनोखा तरीका, देखें तस्वीरें
Advertisement

मतदान बढ़ाने के लिए इंदौर में चुनाव आयोग अपना रहा ये अनोखा तरीका, देखें तस्वीरें

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसके लिए 3 नवंबर को मतदान होगा, जिसके नतीजे 10 नवंबर को जारी किए जाएंगे. कोरोना काल में मतदान बढ़ानें के लिए चुनाव आयोग ने नगर पालिकाओं और ग्राम पंचायतों को अपनी रचनात्मकता दिखाने का मौका दिया है.

सांवेर में मतदान बढ़ाने के लिए ग्राम पंचायत कार्यकर्ता बांट रहे पीले चावल

वैभव शर्मा/इंदौरः मध्य प्रदेश में इन दिनों नवरात्रि के साथ ही उपचुनाव की तैयारियां भी जोर-शोर से जारी है. प्रदेश में राजनीतिक पार्टियां तो उपचुनाव जीतने के लिए जी तोड़ प्रयास कर ही रही है. चुनाव आयोग ने भी उपचुनाव में मतदान बढ़ाने के लिए अपनी कमर कस ली है. इंदौर में सांवेर सीट पर उपचुनाव होना है. जिसके लिए हरियाखेड़ी ग्राम पंचायत के कर्मचारी घर-घर जाकर पीले चावल बांट रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः- जानिए अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी ने एक ही सीट से क्यों भरा नामांकन?

पीले कपड़े पहनकर दे रहे मतदान का संदेश
हरियाखेड़ी ग्राम पंचायत सांवेर विधानसभा सीट के अंतर्गत आती है. चुनाव आयोग ने सभी 28 सीटों पर मतदान बढ़ाने के लिए नगर पालिका और ग्राम पंचायतों को अपनी रचनात्मकता दिखाने के निर्देश दिए हैं. जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण काल में भी मतदान केंद्र आकर वोटिंग कर सके. इसी सिलसिले में हरियाखेड़ी ग्राम पंचायत के कार्यकर्ता पीला शर्ट और पीली साड़ी पहन कर लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

fallback

ये भी पढ़ेंः- BJP-कांग्रेस में जुबानी जंग! ‘सीएम की कुर्सी जाने के बाद डिप्रेशन में पहुंचे कमलनाथ’ 

तीन नवंबर को मतदान
यहां स्व-सहायता केंद्र की महिलाएं घर-घर जाकर कोरोना काल में प्रशासन की तैयारियों की जानकारी मतदाताओं को दे रहीं है. सांवेर के कुछ गांवों में रंग-बिरंगी रंगोली, पोस्टर और बेनर लगाकर भी लोगों को आगामी तीन नवंबर को मतदान करने का संदेश दिया जा रहा है. सांवेर में कांग्रेस के प्रेमचंद गुड्डू के सामने बीजेपी के तुलसीराम सिलावट की चुनौती है. जिसका फैसला आगामी 10 नवंबर को किया जाएगा. 

MP WATCH LIVE TV

Trending news