अब तक 2 दर्जन से ज्यादा शादी कर चुकी है यह लुटेरी दुल्हन, लोगों को लगा चुकी है करोड़ों की चपत

 इंदौर से यह गिरोह जैन मैरिज ब्यूरो के नाम से पिछले ढाई साल से चलाया जा रहा था. इनका टारगेट अधिकतर जैन समाज और मीणा समाज हुआ करता था. इंदौर सिटी ने गुजरात और राजस्थान पुलिस को भी सूचना दे दी है.

अब तक 2 दर्जन से ज्यादा शादी कर चुकी है यह लुटेरी दुल्हन, लोगों को लगा चुकी है करोड़ों की चपत
इंदौर के आसपास के जिले जैसे खरगोन खंडवा राजगढ़ जैसे जगहों पर भी इस गिरोह ने फर्जी शादियां कराकर लोगों को लूटा है.

इंदौरः इंदौर एसटीएफ ने ऐसे लुटेरी दुल्हन गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो मध्य प्रदेश सहित गुजरात और राजस्थान में अब तक दो दर्जन से ज्यादा शादियां कर वहां से करोड़ों रुपए के गहने और कैश लेकर फरार हो चुके हैं. पुलिस ने इस गिरोह में 4 पुरुष और 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया है जोकि इस गिरोह को संचालित कर रहे थे. इंदौर से यह गिरोह जैन मैरिज ब्यूरो के नाम से पिछले ढाई साल से चलाया जा रहा था. इनका टारगेट अधिकतर जैन समाज और मीणा समाज हुआ करता था. इंदौर सिटी ने गुजरात और राजस्थान पुलिस को भी सूचना दे दी है.

पुलिस अब इस लुटेरी दुल्हन गिरोह से पूछताछ में जुटी है कि इस दौरान गैंग ने कहां-कहां और कितने लोगों को ठगा है. बता दें इस गिरोह में 2 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक गुजरात पुलिस के प्रकरण के मुताबिक आरोपी अनिल वाटकीय को पुलिस ने हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूछताछ में बताया कि रितु राठौर नामक महिला जो कि 3 बच्चों की मां है उसका नाम बदलकर पूजा रखा गया और उसकी शादी अहमदाबाद में करवाई गई थी. यहां से 3 दिन बाद ही महिला जेवरात और कैश लेकर फरार हो गई थी.

देखें LIVE TV

इसके बाद जब इस गिरोह की तह तक पहुंचा गया तो पुलिस को इंदौर के रहने वाले अनिल जैन और विशाल सोनी के बारे में जानकारी मिली, जिन्होंने पिछले ढाई साल से इस गोरखधंधे को संचालित कर रखा था. इस गिरोह में दो महिलाएं शामिल हैं, जो कि इसी तरह से पहले शादी करती थीं और कुछ दिनों बाद अपने फर्जी ससुराल से और जेवरात लेकर फरार हो जाती थी. उसके बाद यह पूरा माल इस पूरे गिरोह के सदस्यों में बांटा जाता था, हालांकि पुलिस का कहना है कि पूर्व में और भी महिलाएं और सदस्य शामिल हैं, जिनके बारे में जानकारी निकाली जा रही है.

कभी पांडवों ने पाई थी जीत, अब राम मंदिर के लिए हुआ मां बगलामुखी मंदिर में 'शत्रु विजय यज्ञ'

इंदौर के आसपास के जिले जैसे खरगोन खंडवा राजगढ़ जैसे जगहों पर भी इस गिरोह ने फर्जी शादियां कराकर लोगों को लूटा है. इंदौर में पहले भी इसी तरीके के मामले सामने आ चुके हैं. जिसके तार इस गिरोह से भी जुड़ सकते हैं. इसमें मुंबई के एक हीरा व्यापारी से भी इसी तरीके से शादी कर उसे लूटा गया था, जो कि कई बार न्याय के लिए इंदौर भी आ चुका है. हालांकि पुलिस ने राजस्थान और गुजरात पुलिस को सूचना दी है, जिसके बाद अब टीम इंदौर पहुंचकर इन महिलाओं को साथ लेकर जाएगी और उसके बाद कहां-कहां इस गिरोह ने लोगों को ठगा है. उसकी पतारसी करने के बाद एक बड़ा खुलासा और कर सकते हैं.