इंदौर के स्टोन आर्टिस्ट वाजिद खान ने पत्थरों से कलाकृति उकेर कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम
Advertisement

इंदौर के स्टोन आर्टिस्ट वाजिद खान ने पत्थरों से कलाकृति उकेर कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम

वाजिद खान ने इंदौर के दिवंगत पुलिस अफसर देवेंद्र चंद्रवंशी समेत शहर के टाटपट्टी बाखल में पत्थरबाजी का शिकार हुए स्वास्थ्य और सुरक्षा कर्मियों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए छोटी-छोटी गिट्टियों से उनकी तस्वीरें उकेरी हैं

इंदौर के स्टोन आर्टिस्ट वाहिद खान द्वारा दिवंगत टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी की बनाई गई कलाकृति.

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर से कोरोना संकट के बीच दिल को छू जाने वाली एक खबर सामने आई है. शहर के स्टोन आर्टिस्ट वाजिद खान कोरोना से जंग लड़ते हुए जान गंवाने वाले जूनी इंदौर थाने के टीआइ देवेंद्र चंद्रवंशी की यादों को हमेशा के लिए जीवंत कर दिया है. वाजिद खान ने इंदौर के टाट पट्टी बाखल में मेडिकल टीम पर हुई पत्थरबाजी की घटना से प्रेरित होकर कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में पत्थरों से उनका चित्र उकेरा है.

छत्तीसगढ़ के CM ने PM को पत्र लिख मांगी मदद, कहा लॉकडाउन की वजह से प्रदेश को हुआ नुकसान

वाजिद खान ने इंदौर के दिवंगत पुलिस अफसर देवेंद्र चंद्रवंशी समेत शहर के टाटपट्टी बाखल में पत्थरबाजी का शिकार हुए स्वास्थ्य और सुरक्षा कर्मियों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए छोटी-छोटी गिट्टियों से उनकी तस्वीरें उकेरी हैं. स्टोन आर्टिस्ट वाजिद खान के मुताबिक टाटपट्टी बाखल में स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव और कोरोना के चलते अपनी जान गंवाने वाले पुलिस अफसर देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत की खबर सुन उन्हें बहुत दुख हुआ.

वाजिद के मन में देवेंद्र चंद्रवंशी और टाटपट्टी बाखल के कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान प्रकट करने का विचार आया. वाजिद ने आईपीएस अमित तोलानी, मनोज सिंह से विचार-विमर्श किया और इंस्टाग्राम पर इस विषय में सुझाव मांगे. उन्हें पांच दिनों में इटली, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका, न्यूजीलैंड, दुबई, पाकिस्तान सहित कई देशों से छह हजार से अधिक संदेश मिले. इनमें पुलिस और डॉक्टरों के बलिदान व सहयोग का जिक्र था.

रायपुर में बढ़ा पीलिया का प्रकोप, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 670 के पार, एक महिला की मौत

वाजिद के मुताबिक उन्होंने इन्हीं संदेशों से देवेंद्र चंद्रवंशी की तस्वीर कागज पर बनाना शुरू किया. एक संदेश टाटपट्टी बाखल के लिए भी आया. इसमें कहा गया था कि टाटपट्टी बाखल में पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों पर हुए पथराव हुआ था. इसलिए पत्थरों से उनकी तस्वीर बनाएं. वाजिद को यह सुझाव अच्छा लगा और उन्होंने पत्थरों से म्यूरल आर्ट बनाना शुरू किया. उन्होंने कई दिनों तक 12-12 घंटे काम कर देवेंद्र चंद्रवंशी समेत टाटपट्टी बाखल के कोरोना वॉरियर्स का स्टोन आर्ट बनाया है. उन्होंने तीन भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी और अरबी में कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान प्रकट किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news