इंदौरः 1.60 लाख रुपये की नकदी के साथ महिला अफसर गिरफ्तार, कई ठिकानों पर छापेमारी

लोकायुक्त पुलिस की इंदौर इकाई के अधीक्षक दिलीप सोनी ने बताया कि जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त शकुंतला डामोर को जिले के किशनगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया.

इंदौरः 1.60 लाख रुपये की नकदी के साथ महिला अफसर गिरफ्तार, कई ठिकानों पर छापेमारी
प्रतीकात्मक तस्वीर
Play

इंदौरः मध्यप्रदेश में लोकायुक्त पुलिस ने वरिष्ठ महिला अफसर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 1.60 लाख रुपये की नकदी बरामद होने के बाद कई ठिकानों पर छापे मारे हैं. लोकायुक्त पुलिस की इंदौर इकाई के अधीक्षक दिलीप सोनी ने शुक्रवार को बताया कि जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त शकुंतला डामोर को जिले के किशनगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया. वह नजदीकी खरगोन जिले में पदस्थ हैं.

MP: लोकायुक्त पुलिस के हत्थे चढ़ा करोड़पति पटवारी, बेहिसाब संपत्ति का था मालिक

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान डामोर की कार से 1.60 लाख रुपये की नकदी बरामद की गयी जिसके स्त्रोत के बारे में वह पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे सकीं. वह खरगोन से रतलाम जा रही थीं, जहां उनका परिवार रहता है. सोनी ने बताया, "हमें शक है कि महिला अफसर ने यह नकदी रिश्वत के रूप ली थी. हमने उन्हें भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया है. विस्तृत जांच जारी है." इस बीच, लोकायुक्त पुलिस के अलग-अलग दलों ने डामोर के खरगोन और रतलाम स्थित घरों पर छापे मारे.

मध्‍यप्रदेश में अधिकारी के आवास पर लोकायुक्‍त का छापा, करोड़ों की संपत्ति जब्‍त

अधिकारियों ने बताया कि दोनों स्थानों पर छापों के दौरान लोकायुक्त पुलिस को महिला अधिकारी और उनके परिजनों के एक मकान, दो भूखंडों, एक फ्लैट और कृषि भूमि के सुराग मिले हैं. उनके घरों में 5.5 लाख रुपये से ज्यादा मूल्य का घरेलू सामान, सोने-चांदी के जेवरात और दो चारपहिया गाड़ियां भी मिली हैं. अधिकारियों के मुताबिक डामोर और उनके परिजनों के बैंक खातों तथा लॉकरों की भी जांच की जा रही है। उनकी चल-अचल संपत्ति का विस्तृत मूल्यांकन जारी है. (इनपुटः भाषा)