मंत्री-सांसद के जिले से दर्दनाक तस्वीरें! झोली में बैठाकर गर्भवती को 8 किलोमीटर ले जाना पड़ा, तब जाकर मिली सड़क...
Advertisement

मंत्री-सांसद के जिले से दर्दनाक तस्वीरें! झोली में बैठाकर गर्भवती को 8 किलोमीटर ले जाना पड़ा, तब जाकर मिली सड़क...

बड़वानी उन जिलों में आता है, जहां राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी, लोकसभा सासंद गजेंद्र सिंह पटेल यहां तक कि मंत्री प्रेमसिंह पटेल भी बीजेपी के ही हैं. लेकिन काम के नाम पर कोई सूझ नहीं. 

मंत्री-सांसद के जिले से दर्दनाक तस्वीरें! झोली में बैठाकर गर्भवती को 8 किलोमीटर ले जाना पड़ा, तब जाकर मिली सड़क...

बड़वानी/वीरेंद्र वाशिंदेः मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में सरकारी ढांचों की पोल खोलतीं तस्वीरें देखने को मिलीं. यहां एक गर्भवती महिला को सड़क के अभाव में झोली में बैठाकर करीब 8 किलोमीटर दूर ले जाना पड़ा. तब जाकर सड़क आई, जहां से एम्बुलेंस में बैठाकर महिला को प्रसव के लिए अस्पताल ले जाया गया. ग्रामीणों ने कई बार समस्या के बारे में अधिकारियों से बात की, लेकिन नतीजा अब तक नहीं. हालात इतने भयावह है कि आजादी के 74 साल बाद भी यहां नदी पार करने के लिए पुल का निर्माण नहीं हुआ.

8 किलोमीटर दूर है सड़क
पानसेमल जनपद की पन्नाली ग्राम पंचायत के खामघाट में आज तक किसी भी तरह के पुल का निर्माण नहीं हुआ, न ही यहां कोई सड़क बनी. ऐसी परिस्थिति में मरीजों और गर्भवती महिलाओं को कपड़े की झोली बनाकर उसमें बैठाकर गांव से करीब 8 किलोमीटर दूर मुख्य सड़क तक ले जाना पड़ता है. इस दौरान कई लोगों को दिक्कतों का सामना पड़ता है, गांव वालों ने कहा कि इन रास्तों को पार करने में कई लोगों की जान भी जा चुकी है. 

यह भी पढ़ेंः- बधाई हो! बेटी हुई हैः MP में लाडली के जन्म की खुशी, दादा ने मंगवाए बैंड-बाजे, धूमधाम से किया स्वागत

बारिश के दिनों में आती है समस्या
गांव के पटेल कहते हैं कि कई बार बारिश के दिनों में नालों में पानी ज्यादा होने से घंटों तक उन्हें पानी उतरने का इंतजार करना पड़ता है. रात के अंधेरे में तो परेशानी और भी ज्यादा होती है. गांव वालों ने इस समस्या के समाधान के लिए कई बार शासन से गुहार लगाई, क्षेत्रीय विधायक दीवान सिंह पटेल से लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन तक को समस्या बताई. लेकिन परेशानी का हल नहीं निकल सका. 

70 साल में रास्ता तक नहीं बना सकी सरकार
सिस्टम को झकझोरने वालीं तस्वीरें पानसेमल विकास खंड से सामने आईं. प्रदेश को स्मार्ट बनाने का दावा करने वाली BJP सरकार के राज में इस गांव में सड़क तक नहीं बनी. बड़वानी उन जिलों में आता है, जहां राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी, लोकसभा सासंद गजेंद्र सिंह पटेल यहां तक कि मंत्री प्रेमसिंह पटेल भी बीजेपी के ही हैं. लेकिन काम के नाम पर कोई सूझ नहीं. ग्रामीणों ने कांग्रेस सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि इतने सालों तक सत्ता में रहने के बाद भी क्या वे उनके लिए एक पुल तक नहीं बनवा सकते थे. 

यह भी पढ़ेंः- लापरवाही की हद: जब शहर की सड़कों से सिटी बसें गायब हो गईं, तब बनकर तैयार हुआ टर्मिनल स्टेशन!

यह भी पढ़ेंः- Chandra Shekhar Azad Birthday: इस घटना के बाद छोड़ी थी कांग्रेस; महिला की इज्जत बचाने साथी पर चला दी थी गोली!

WATCH LIVE TV

Trending news