इंदौर शहर को बड़ी सौगात, लोगों को घूमने फिरने के लिए मिलेगी नई जगह

अहिल्या वन में प्राकृतिक चिकित्सा सेंटर भी बनाया जाएगा, जहां लोग प्राकृतिक इलाज की सुविधा ले सकेंगे. 

इंदौर शहर को बड़ी सौगात, लोगों को घूमने फिरने के लिए मिलेगी नई जगह
इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की.

अंशुल मुकाती/इंदौरः इंदौर शहर के लोगों को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है. दरअसल शहर की देव गुराड़िया की पहाड़ी पर अहिल्या वन बनाने का रास्ता साफ हो गया है. इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने वृक्षारोपण कर इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की. इस प्रोजेक्ट के पूरे होते ही शहर के लोगों को घूमने-फिरने के लिए एक और पिकनिक स्पॉट मिल जाएगा. 

क्या खासियत होगी अहिल्या वन की
अहिल्या वन में प्रशासन द्वारा स्मृति उद्यान, आयुर्वेदिक पार्क और बॉटनी गार्डन भी बनाया जाएगा. साथ ही इस अहिल्या वन में कई दुर्लभ प्रजाति के वृक्ष भी लगाए जाएंगे. अहिल्या वन में प्राकृतिक चिकित्सा सेंटर भी बनाया जाएगा, जहां लोग प्राकृतिक इलाज की सुविधा ले सकेंगे. इसके साथ ही देव गुराड़िया की पहाड़ी की सुंदरता के लिए वैली ऑफ फ्लावर भी बनाई जाएगी. 

सांसद शंकर लालवानी ने कही ये बात
इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि इंदौर को एक नई सौगात मिलने जा रही है. देवगुराड़िया की पहाड़ी को अहिल्या वन के रूप में विकसित किया जाएगा. इस क्षेत्र को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा और जनता की भी इस कार्यक्रम में सहभागिता होगी. 

बता दें कि देव गुराड़िया की पहाड़ी इंदौर से 10 किलोमीटर की दूरी पर पालदा से नेमावर रोड पर स्थित हैं. इस पहाड़ी पर प्राकृतिक सुंदरता कमाल की है और यहां एक प्राचीन शिव मंदिर भी है. शिवरात्रि पर यहां मेला भी लगता है. लोगों के बीच पहले से ही देव गुराड़िया की पहचान एक पिकनिक स्पॉट के रूप में है लेकिन अब प्रशासन द्वारा इसे विकसित कर सुविधा संपन्न बनाया जाएगा.