इंदौर की शांतुना शर्मा का पॉवर लिफ्टिंग में विश्व चैंपियनशिप के लिए चयन
Advertisement

इंदौर की शांतुना शर्मा का पॉवर लिफ्टिंग में विश्व चैंपियनशिप के लिए चयन

इंदौर की 42 वर्षीय शांतुना शर्मा ने मास्टर्स वर्ग 1 में कुल 220 किलोग्राम का वजन उठाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है. जिसमें उनका मंगोलिया में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ है.

शांतुना ने 220 किग्रा वजन उठाकर दूसरा स्थान के साथ रजत पदक प्राप्त किया है

नई दिल्लीः पॉवर लिफ्टिंग में इंदौर की शांतुना शर्मा का विश्व चैंपियन के लिए चयन किया गया है. पिछले दिनों में केरल में देश भर के खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप में चुनौती पेश की. जिसमें 40 से अधिक की उम्र के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, लेकिन उन्होंने अपनी ताकत और जज्बे से युवाओं को भी हैरान कर दिया. इंदौर की 42 वर्षीय शांतुना शर्मा ने मास्टर्स वर्ग 1 में कुल 220 किलोग्राम का वजन उठाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है. जिसमें उनका मंगोलिया में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ है. बता दें इस मुकाबले में इंदौर से पदक प्राप्त करने वाली एक मात्र महिला रहीं. 

तीन साल पहले शुरू किया था जिम 
शांतुना ने बताया कि कुछ तीन वर्ष पहले तक सामान्य महिला के तौर पर शांतुना ने इलाके की एक जिम ज्वाइन की थी. जिम के संचालक एसआर ठाकुर जोकि खुद विक्रम अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं. उन्होंने शांतुना से इस चैंपियनशिप के बारे में बात की तो शान्तुना की इसमें रूचि जागी और सफर शुरू हो गया. पॉवर लिफ्टिंग कब उनकी रुचि से उनकी जिद बन बैठी उन्हें पता भी नहीं चला. आब आलम यह है कि वह रोज पॉवर लिफ्टिंग की प्रैक्टिस करती हैं और विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल कर देश का सिर गर्व से ऊंचा करना चाहती हैं.

विश्व चैंपियनशिप में चयन से परिवार में खुशी
अब पॉवर लिफ्टिंग में चयन के बाद से शांतुना ने अपनी प्रैक्टिस दोगुनी कर दी है. शांतुना के विश्व चैंपियनशिप में चयन के बाद से ही शांतुना के साथ ही उनका परिवार भी काफी खुश है. बता दें पिछले दिनों केरल में देश भर के खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप में चुनौती पेश की. इसमें 40 से अधिक उम्र के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इंदौर की 42 वर्षीय शांतुना शर्मा ने मास्टर्स-1 वर्ग में कुल 220 किग्रा वजन उठाकर दूसरा स्थान के साथ रजत पदक प्राप्त किया है. उन्होंने स्कॉट में 85 किग्रा, बेंच प्रेस में 45 किग्रा और डेड लिफ्ट में 90 किग्रा वजन उठा कर विश्व चैंपियनशिप में अपनी जगह बना ली है.

खेल में लड़कियां बढ़-चढ़कर लें हिस्सा
विश्व चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए शांतुना ने अपनी प्रैक्टिस दोगुनी कर दी है. ताकि वह देश का नाम रोशन कर सकें. शांतुना के कोच ने कहा कि इस तरह के खेलों में लड़कियों को और बढ़-चढ़ के हिस्सा लेना चाहिए और देश के लिए खेलना चाहिए. सरकार और समाज को भी आगे आ के इनका साथ देना चाहिए. शांतुना ने सभी महिलाओं के लिए मिसाल पेश की है. 

Trending news