अंतरराष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी प्रियंका वापस करना चाहती हैं अपना गोल्ड मेडल, जानिए वजह

प्रमाण पत्र न होने से प्रियंका को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. खेल युवा कल्याण विभाग भोपाल की खेल अकादमी में बिना टेस्ट प्रवेश नहीं हो सका है.

अंतरराष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी प्रियंका वापस करना चाहती हैं अपना गोल्ड मेडल, जानिए वजह
सारी उपेक्षाओं से तंग आकर प्रियंका ने अब प्रतियोगिता में जीते गोल्ड मेडल को वापस करने का फैसला किया है.

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल: मध्यप्रदेश के बैतूल की रहने वाली प्रियंका ने ISF (अंतरराष्ट्रीय स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन) का सर्टिफिकेट न मिलने से दुखी होकर एक बड़ा कदम उठाने का फैसला लिया है. प्रियंका अपना मेडल सीएम कमलनाथ को वापस करना चाहती हैं. जिसके लिए उन्होंने बकायदा कलेक्टर को मेडल वापसी का पत्र लिखा है. दरअसल, प्रियंका को दो साल पहले ISF की ओर से आयोजित कराटे प्रतियोगिता जीतने पर मेडल तो मिला लेकिन सर्टिफिकेट नहीं.

प्रमाण पत्र न होने से प्रियंका को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. खेल युवा कल्याण विभाग भोपाल की खेल अकादमी में बिना टेस्ट प्रवेश नहीं हो सका है. यही नहीं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने पर मिलने वाली स्कालरशिप भी नहीं मिल पा रही है. सारी उपेक्षाओं से तंग आकर प्रियंका ने अब प्रतियोगिता में जीते गोल्ड मेडल को वापस करने का फैसला किया है. 

बता दें कि ISF (अंतरराष्ट्रीय स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन) ने दो साल पहले आगरा में कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया था. जिसमें SGFI (स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया) की तरफ से 56 किलोग्राम वजन में बैतूल की प्रियंका ने गोल्ड मेडल अर्जित किया था. प्रियंका ने यहां ब्राजील और चीन के खिलाड़ियों को पटखनी दी थी. स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से शामिल हुई प्रियंका को इस प्रतियोगिता में मेडल तो मिला, लेकिन प्रमाणपत्र नहीं मिला. जिसके लिए उसका पूरा परिवार अभी तक भटक रहा है.