ITBP/BSF Recruitment 2021: हजारों पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, 10वीं/12वीं पास कर सकेंगे आवेदन, जानें डिटेल्स

आयोग के वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन 15 मार्च 2021 को जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन में आईटीबीपी और बीएसएफ पदों पर भर्तियों के लिए डिटेल्स दिया जाएगा. 

ITBP/BSF Recruitment 2021: हजारों पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, 10वीं/12वीं पास कर सकेंगे आवेदन, जानें डिटेल्स
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली. ITBP/BSF Recruitment 2021: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सीमा सुरक्षा बल (BSF) में नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. आईटीबीपी और बीएसएफ में हजारों पदों पर नियुक्तियां जल्द की जाएंगी. ये नियुक्तियां कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से की जाएंगी. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

Railway Recruitment 2021: अप्रेंटिस के 374 पदों पर निकली भर्ती, ITI और 10वीं पास यहां करें अप्लाई

आयोग के वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन 15 मार्च 2021 को जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन में आईटीबीपी और बीएसएफ पदों पर भर्तियों के लिए डिटेल्स दिया जाएगा. पिछले वर्ष जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के जरिए 55 हजार पदों पर भर्तियां की गई थी. वहीं, इस भर्ती के जरिए आईटीबीपी और बीएसएफ में कॉन्स्टेबल के 3 हजार पदों पर भर्तियां हुई थी. 

इन विभागों में होगी भर्तियां
एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के जरिए केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीमा सुरक्षा बल, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, इंडियन तिब्बत सीमा पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, स्पेशल सुरक्षा बल, नेशनल इंस्टीविगेशन एजेंसी, असम राइफल सहित अन्य फोर्स में की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे. 

आवेदन की योग्यता
इन पदों पर भर्तियों के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. हालांकि उनकी आयु 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए. इससे अधिक आयु के अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे. 

पुलिसकर्मियों को 2021 का तोहफा, शिवराज सरकार विधानसभा में लाएगी ये प्रस्ताव

ऐसे करें सकेंगे आवेदन
1- आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
2- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा.
3- एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का फॉर्म भरना होगा.
4-फॉर्म भरकर फीस जमा करना होगा.

MP: उत्कृष्ट और मॉडल स्कूलों की क्लास 9वीं में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, 30 जनवरी तक भरें फॉर्म

अगर आपने सपने में इस जानवर को देखा तो मिल सकता है बहुत सारा धन, जानिए इसका मतलब

 

 

 

WATCH LIVE TV-