MP: नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, 2 साल बाद मिली बच्ची

जबलपुर में जीआरपी पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

MP: नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, 2 साल बाद मिली बच्ची
जीआरपी पुलिस को बड़ी कामयाबी

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: मध्यप्रदेश के जबलपुर में जीआरपी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने बच्ची को दो साल तक अपने पास रखा था. जिसे अब पुलिस ने ढूंढ निकाला है.   

बताया जा रहा है कि साल 2018 में पीड़ित नाबालिग मुंबई से अपने माता-पिता के साथ जबलपुर से होते हुए बिहार जा रही थी. जबलपुर स्टेशन पहुंचने पर आरोपी ब्रजबिहारी कनौजिया ने उसे अगुवा कर लिया और अपने साथ बहला-फुसला कर पुणे ले गया. जहां उसने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. बताया जा रहा है कि आरोपी ने पीड़िता को अपने साथ रहने पर मजबूर किया. जिसकी वजह से वो अपने परिजनों से संपर्क नहीं कर पा रही थी. लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद जब पीड़िता गर्भवती हुई और उसने बच्चे को जन्म दिया. तब किसी तरह से वो आरोपी के चंगुल से भाग निकली.

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता ने फोनकर अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई. जिसके बाद परिजन जीआरपी पुलिस के पास पहुंचे. तो पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी. काफी तलाशने के बाद पुलिस ने आरोपी को पुणे से धर दबोचा.

वहीं जीआरपी थाना प्रभारी मंजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता का अपहरण 2018 में हुआ था तब उसकी उम्र करीब 14 साल थी और अभी वह मात्र 16 साल की है. फिलहाल जीआरपी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. और उसे जेल भेज दिया गया है. वहीं पीड़िता को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया है.