MP सरकार-शराब कारोबारी विवाद: जबलपुर HC ने 4 घंटे तक सुना ठेकेदारों का पक्ष, कल सरकार दाखिल करेगी जवाब

मध्य प्रदेश सरकार और शराब ठेकेदारों के बीच जारी विवाद को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. शराब ठेकेदारों की याचिकाओं पर आज सुनवाई लंबी चली.आज कोर्ट ने ठेकेदारों का पक्ष सुना. अब कल सरकार अपना पक्ष रखेगी.

MP सरकार-शराब कारोबारी विवाद: जबलपुर HC ने 4 घंटे तक सुना ठेकेदारों का पक्ष, कल सरकार दाखिल करेगी जवाब
फाइल फोटो

जबलपुर: मध्य प्रदेश सरकार और शराब ठेकेदारों के बीच जारी विवाद को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. शराब ठेकेदारों की याचिकाओं पर आज सुनवाई लंबी चली.आज कोर्ट ने ठेकेदारों का पक्ष सुना. अब कल सरकार अपना पक्ष रखेगी. सभी मामलों पर कल सुबह 10 बजे से फिर सुनवाई शुरू  होगी.

कोर्ट ने कहा कि शराब ठेकेदारों को जारी अंतरिम राहत बरकरार रहेगी. सरकार ,ठेकेदारों पर कोई भी कार्रवाई नहीं करेगी. मंगलवार को भी सुनवाई में हाईकोर्ट ने ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई ना करने के निर्देश दिए.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन में सरकार ने शराब की दुकानें खोलने की इजाजत नहीं दी थी. जिसकी वजह से उन्हें बड़ा नुकसान हुआ था. इसीलिए शराब ठेकेदारों ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की है कि उन्हें लाइसेंस फीस मे छूट दी जाए और बिक्री के आंकड़ों के आधार पर शुल्क लिया जाए.

ये भी पढ़ें: MP: राज्यसभा चुनाव को लेकर BJP प्रदेशाध्यक्ष ने किया दावा, कहा- 2 सीटों पर जीत दर्ज करेगी पार्टी

शराब ठेकेदारों का कहना है कि जबतक सरकार हमारी मांगे नहीं मानती, तब तक दुकानें नहीं खोली जाएगी. वहीं करोबारियों की इस जिद्द पर सरकार ने दुकानें सील करने का फैसला लिया था. जिसपर पिछली सुनवाई में कोर्ट ने ठेकेदारों को राहत देते हुए कहा था कि 6 जून तक कोई कार्रवाई ना की  जाए. साथ ही कोर्ट ने अगली सुनवाई तक सरकार और शराब ठेकेदार के बीच समन्वय बनाने का भी आदेश दिया था.

watch live tv: