जबलपुर: नहीं बढ़ेगी LN मेडिकल कॉलेज की फीस, हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जारी किया नोटिस

एलएन मेडिकल कॉलेज के तकरीबन 52 एमडीएस छात्रों ने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. 

जबलपुर: नहीं बढ़ेगी LN मेडिकल कॉलेज की फीस, हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जारी किया नोटिस
बीच सत्र मे अचानक हुई इस फीस बढ़ोत्तरी के पीछे कॉलेज प्रबंधन कोई ठोस वजह भी नहीं बता पा रहा है.

कर्ण दिलीप मिश्रा/जबलपुर: जबलपुर हाईकोर्ट से भोपाल के एलएन मेडिकल कॉलेज के 52 पीजी छात्रों को बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने छात्रों की याचिका पर सुनवाई करते हुए एलएन मेडिकल कॉलेज की फीस बढ़ोत्तरी पर तत्काल रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने राज्य सरकार, डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन और एलएन मेडिकल कॉलेज को नोटिस जारी कर 4 हफ्तों में जवाब देने के निर्देश दिए हैं. 

बीच सत्र में अचानक हुई फीस बढ़ोत्तरी, बिना अनुमति लिया निर्णय
एलएन मेडिकल कॉलेज के तकरीबन 52 एमडीएस छात्रों ने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका में कहा गया था कि एलएन मेडिकल कॉलेज में जब उन्होंने पीजी में प्रवेश लिया था. तब कॉलेज प्रबंधन ने उन्हें सालाना फीस 11 लाख 55 हजार रुपए बताई थी. लेकिन, अब कॉलेज प्रबंधन ने फीस में अचानक ढाई लाख रुपए की बढ़ोत्तरी कर दी है और उनसे 13 लाख 75 हजार रुपए मांगे जा रहे हैं.

बीच सत्र मे अचानक हुई इस फीस बढ़ोत्तरी के पीछे कॉलेज प्रबंधन कोई ठोस वजह भी नहीं बता पा रहा है. फीस बढ़ोत्तरी की वजह से मध्यमवर्गीय छात्रों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लिहाजा फीस बढ़ोत्तरी पर रोक लगाई जानी चाहिए. हाईकोर्ट ने छात्रों के तर्कों को सुनने के बाद कॉलेज की बढ़ी हुई फीस वसूलने पर रोक लगा दी है. गौरतलब है निजी मेडीकल कॉलेजो के लिए फीस निर्धारण एएफआरसी यानी एडमीशन एंड फी रेग्यूलेटरी कमेटी करती है. वहीं, बीच सत्र में इस तरह की फीस बढ़ोत्तरी का कोई प्रावधान नही है.