जबलपुर: आज शाम 7 बजे से 25 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाएं ही होंगी संचालित

आदेश के मुताबिक 58 घंटे के लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामग्री की दुकानें जैसे- दूध की डेयरी, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी खुली रहेंगी. जबकि फल सब्जी और जनरल स्टोर बंद रहेंगे. इन वस्तुओं की होम डिलीवरी की जाएगी.

जबलपुर: आज शाम 7 बजे से 25 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाएं ही होंगी संचालित
सांकेतिक तस्वीर

जबलपुर: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 10 दिनों के लॉकडाउन के साथ ही जबलपुर को भी 58 घंटे के लिए लॉकडाउन किया जा रहा है. जिला प्रशासन शहर का जिम्मेदार होता है तो शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से फैसला लिया गया है. इस संबंध में कलेक्टर भरत यादव ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक आज शाम 7 बजे से 25 जलाई तक पूरे जिले को लॉकडाउन कर दिया जाएगा. इस दौरान आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा सभी तरह की दुकानें और बाजार बंद रहेंगे.

आदेश के मुताबिक 58 घंटे के लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामग्री की दुकानें जैसे- दूध की डेयरी, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी खुली रहेंगी. जबकि फल सब्जी और जनरल स्टोर बंद रहेंगे. इन वस्तुओं की होम डिलीवरी की जाएगी. इस दौरान दोपहिया और चारपहिया वाहनों पर भी पाबंदी रहेगी. नियमों का पालन हो सके इसके लिए संबंधित अधिकारियों को भी आदेश जारी कर दिया गया है.

भोपाल: आज रात 8 बजे से शुरु होगा लॉकडाउन, जानिए अगले 10 दिन तक क्या रहेगा खुला और क्या होगा बंद 

जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हालांकि मेडिकल इमरजेंसी के दौरान लोगों को घरों से निकलने पर छूट रहेगी. साथ ही इस दौरान रेलवे स्टेशन से गंतव्य तक पहुंचने वाले वाहनों को भी छूट दी जाएगी. इसके अलावा शादी विवाह के कार्यक्रमों पर भी छूट रहेगी, लेकिन इसमें सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

Watch Live TV-