आज नकद-कल उधार, पुलिस को तेल मिलना बंद
Advertisement

आज नकद-कल उधार, पुलिस को तेल मिलना बंद

एसपी के मुताबिक वह पेट्रोल पंप संचालकों से भी लगातार बातचीत कर रहे हैं. साथ ही पुलिस के तमाम अधिकारी-कर्मचारियों को डीजल खर्च करने में किफायत बरतने के निर्देश जारी किए हैं. 

डायल 100 (फाइल फोटो)

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: पेट्रोल पंप संचालकों ने जबलपुर पुलिस की गाड़ियों में डलने वाले पेट्रोल-डीजल की उधारी बंद कर दी है. दरअसल, जबलपुर में पुलिस विभाग, जिले के पेट्रोल पंप संचालकों को 4 करोड़ रुपयों की बकाया राशि लंबे समय से नहीं चुका पाया है. 

पेट्रोल डीजल और फंड की कमी के कारण पर जबलपुर एसपी अमित सिंह ने बयान भी दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय से विभाग के फ्यूल फंड में राशि भेजने की मांग की गई है. एसपी के मुताबिक वह पेट्रोल पंप संचालकों से भी लगातार बातचीत कर रहे हैं. साथ ही पुलिस के तमाम अधिकारी-कर्मचारियों को डीजल खर्च करने में किफायत बरतने के निर्देश जारी किए हैं. 

दरअसल, पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा पुलिस विभाग को उधार में लिए गए पेट्रोल-डीजल की राशि 4 करोड़ रुपयों से पार पहुंच गई है. बीते लंबे समय से पुलिस विभाग ने इसका भुगतान नहीं किया है. ऐसे में पेट्रोल पंप संचालकों ने पुलिस को उधार में पेट्रोल-डीजल देना बंद कर दिया है. पुलिस विभाग से पुराना पेमेंट क्लियर करने की मांग की है.

MP: कमलनाथ सरकार ने देर रात 14 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला

इधर पुलिस विभाग को जब रोजाना अपने वाहनों के लिए बड़ी मात्रा में पेट्रोल डीजल की जरूरत होती है तो उसे अब ये खरीदी नगद ही करनी पड़ रही है. इसके लिए पुलिस लाइन के रिजर्व फंड से एडवांस राशि निकाली जा रही है. बकाया न चुका पाने का असर पुलिस लाइन में खड़ी कई गाड़ियों से साफ नजर आ रहा है. यहां कई गाड़ियां हफ्तों से बिना चले खड़ी हुई हैं. जबलपुर एसपी अमित सिंह ने सामने आकर स्थिति की गंभीरता को कुबूल किया है और पुलिस मुख्यालय से राशि जल्द मिलने की उम्मीद जताई है.

 

Trending news