आखिर कैसे चढ़ी बूथ के ऊपर कार? जिसे देख लोगों ने रोक दी अपनी गाड़ियां

जबलपुर स्थित नेशनल हाइवे 7 पर स्थित इस बूथ पर पिछले कुछ दिनों से गाड़ियों के एक्सीडेंट हो रहे थे. जिसमें कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है.

आखिर कैसे चढ़ी बूथ के ऊपर कार? जिसे देख लोगों ने रोक दी अपनी गाड़ियां
जबलपुर बूथ पर चढ़ी कार

कर्ण मिश्रा/जबलपुरः मध्य प्रदेश के जबलपुर में बीच हाइवे में बूथ के ऊपर खड़ी कार इस वक्त का चर्चा का विषय बनी हुई है. जो वाराणसी से कन्याकुमारी को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे 7 पर बने एक बूथ पर खड़ी है. वहां से गुजरने वाले लोगों के लिए ये एक गुत्थी बन गया कि आखिर ये कार बूथ पर कैसे चढ़ गई? लेकिन ये कार वहां एक्सीडेंट या किसी सुपरमैन की वजह से नहीं बल्कि जबलपुर ट्रैफिक पुलिस की नई मुहिम के तहत के चढ़ाई गई है.

ये भी पढ़ेंः- 43 करोड़ रुपये में बनेगा मां बम्लेश्वरी मंदिर का पर्यटन स्थल, देखें आकर्षक फोटोज

दरअसल, जबलपुर ट्रैफिक पुलिस ने नेशनल हाइवे पर लोगों को यातायत नियमों से जागरूक करने के लिए इस कार को बूथ पर चढ़ाया है. कार को ऊपर चढ़ाकर, नीचे लिख दिया है 'कृपया धीरे चले सुरक्षित पहुंचे'. उन्होंने इसके लिए एक पुरानी कार का इस्तेमाल किया, जिसकी हालत एक्सीडेंट की वजह से जर्जर हो चुकी है. इस मुहिम के पीछे ट्रैफिक पुलिस का उद्देश्य यही है कि लोग अपनी गाड़ी धीमी कर इसे पढ़ें और सुरक्षित घर पहुंचे. 

ये भी पढ़ेंः- यात्रीगण कृपया ध्यान दें!! रेलवे आपका सामान घर से आपकी सीट तक पहुंचाएगा...

रोड सेफ्टी के तहत किया जा रहा प्रयोग
दरअसल, पिछले कुछ दिनों से हाइवे पर तेज गति के वाहनों से कई गाड़ियों के एक्सीडेंट हो रहे थे. जिससे लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है. लेकिन जबलपुर यातायत पुलिस ने इससे बचने के लिए नया तरीका अपनाया है. उन्होंने बीच सड़क में ही बूथ पर जर्जर कार को खड़ा कर उस पर यातायात संदेशों को लिख दिया है. पुलिस का कहना है लोग सड़क पर गाड़ी चलाते वक्त गति को धीमा रखे, इसके लिए ही इस तरह के उपाय किये जा रहे हैं. उन्होंने साथ ही बताया अगर नतीजे मिलते है, तो मुहिम को आगे और जारी रखा जाएगा.  

WATCH LIVE TV