स्कूल में मासूम ने मांगा मिड-डे मील, रसोइए ने चेहरे पर फेंक दी गर्म दाल
Advertisement

स्कूल में मासूम ने मांगा मिड-डे मील, रसोइए ने चेहरे पर फेंक दी गर्म दाल

मासूम का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने स्कूल में मिड-डे मील बनाने वाले रसोइए से खाना मांग लिया था

मिड डे मील बनाने वाले रसोइए को इतना गुस्सा आया कि उसने मासूम के चेहरे पर गर्म दाल ही फेंक दी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

डिंडोरी (संदीप मिश्रा): डिंडोरी के सरकारी स्कूलों में पढ़ने बाले बच्चों संग होने वाला जुल्म थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. हाल ही में मेहदवानी के छात्रावास में लापरवाही से हुई छात्र की मौत के बाद अब लुढरा गांव की प्राथमिक शाला में घटी एक अमानवीय घटना सामने आई है. जानकारी के मुताबिक प्राथमिक शाला में पढ़ने वाले पहली कक्षा के छात्र प्रिंस झारिया पर मिड-डे मील बनाने वाले रसोइए को इतना गुस्सा आया कि उसने मासूम के चेहरे पर गर्म दाल ही फेंक दी. आपको बता दें कि मासूम प्रिंस का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने स्कूल में मिड-डे मील बनाने वाले रसोइए से खाना मांग लिया था.

  1. पीड़ित छात्र भी अब स्कूल जाने के नाम से दहशत में है
  2. पीड़ित बच्चे का इलाज जिला अस्पताल में जारी है
  3. पुलिस इस मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है

स्कूल प्रबंधन ने अस्पताल की जगह बच्चे को घर भेज दिया
गर्म दाल से मासूम का चेहरा बुरी तरह झुलस गया है. हैरत की बात यह है कि स्कूल प्रबंधन ने मामले को दबाने के लिए बच्चे को अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करने की बजाय घर भेज दिया. आरोपी रसोइए पर खबर लिखे जाने तक कोई कार्रवाई भी नहीं की गई.

रसोइए ने आरोपों को बताया निराधार
इस घटना में घायल बच्चे का कसूर सिर्फ इतना ही था कि छात्र रसोइए के पास खाना लेने के लिए पहुंचा था. वहीं रसोइए ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है. हालांकि पुलिस इस मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है.

23 जनवरी की है घटना
यह घटना 23 जनवरी की बताई जा रही है. जिसमें रसोइए की करतूत के बाद पीड़ित बच्चे को अस्पताल में दाखिल करने के बजाए उसे घर भेज दिया गया. 24 जनवरी को पीड़ित बच्चे के परिजन इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल ले गए.

बच्चे को स्कूल के नाम से हो गई है दहशत
स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा बच्चे और उसके परिजनों को भुगतना पड़ रहा है. घटना के बाद बच्चे के परिजनों में इतनी दहशत है कि परिजनों ने बच्चे को स्कूल न भेजने का भी मन बना लिया है. वहीं पीड़ित छात्र भी अब स्कूल जाने के नाम से दहशत में है.

जिला अस्पताल में जारी है इलाज
जानकारी के मुताबिक पीड़ित बच्चे का इलाज जिला अस्पताल में जारी है लेकिन कार्रवाई न होने से परिजन अपने बेटे के भविष्य को लेकर भयभीत हैं. सरकारी स्कूल में हुई इतनी बड़ी घटना के बाद जिम्मेदार अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

Trending news