ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते दो लोग गिरफ्तार, मनचाहे दामों पर कर रहे थे सप्लाई
Advertisement

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते दो लोग गिरफ्तार, मनचाहे दामों पर कर रहे थे सप्लाई

पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों का नाम संजय बारी और दुर्गेश राव है. ये लोग पहले भी कोरोना मरीजों के परिजनों को महंगे दामों में ऑक्सीजन सिलेंडर दे चुके हैं.

सांकेतिक तस्वीर

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: जबलपुर की ओमती थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी करने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह लोग ₹40000 में ऑक्सीजन के 2 सिलेंडरों को विक्टोरिया अस्पताल मे भर्ती मरीजी के परिजनों को बेचने की फिराक में थे.

मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने दोनों को धर दबोचा.पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों का नाम संजय बारी और दुर्गेश राव है. ये लोग पहले भी कोरोना मरीजों के परिजनों को महंगे दामों में ऑक्सीजन सिलेंडर दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें-रिश्तों का खूनः छोटे भाई ने बाइक देने से किया इंकार तो बड़े भाई ने कर दी पीट-पीटकर हत्या

पुलिस को ये जानकारी भी मिली है कि सिलेंडरों में ऑक्सीजन की जगह सामान्य गैस भरकर बेची जा रही है. जो कि मरीजो की जान के साथ बड़ा खिलवाड़ माना जा सकता है.चुकी वर्तमान में सम्पूर्ण देश में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है, कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये ऑक्सीजन सिलेंडर जीवन रक्षक है. जिसका वितरण/विक्रय प्रशासन की निगरानी में कराया जा रहा है.

ऐसे में आरोपी दुर्गेश राव और संजय बारी ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर अधिक दाम पर सिलेंडर बेच रहे हैं. दोनों के खिलाफ ओमती थाने में धारा 188, 269, 270 भादवि एवं 53, 57 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, तथा 3 महामारी अधिनियम 1897, एवं 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955, का अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है. साथ ही दोनों से पूछताछ की जा रही है. 

Watch LIVE TV-

Trending news