JEE Main 2021: रिजल्ट कल हो सकता है जारी, इन स्टेप्स से कर सकेंगे चेक @jeemain.nta.nic.in
Advertisement

JEE Main 2021: रिजल्ट कल हो सकता है जारी, इन स्टेप्स से कर सकेंगे चेक @jeemain.nta.nic.in

जेईई मेन फरवरी 2021 सेशन की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. वहीं, मार्च सेशन की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 15 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित की जाएगी. 

JEE Main 2021: रिजल्ट कल हो सकता है जारी, इन स्टेप्स से कर सकेंगे चेक @jeemain.nta.nic.in

नई दिल्ली. JEE Main Result 2021: जेईई मेन फरवरी 2021 सेशन का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट http://ntaresults.nic.in/resultservices/JEEMainP2-Apr20-auth पर कल यानि कि 7 मार्च को जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने का पूरा स्टेप्स दिया जाएगा. जारी कर दिया गया है.  

PM Kisan: 31 मार्च से पहले कर लें यह काम, वरना खाते में नहीं आएंगे 6000 रुपए

जेईई मेन फरवरी 2021 सेशन की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. वहीं, मार्च सेशन की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 15 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित की जाएगी. इस सेशन के एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज यानि 6 मार्च है. 

आपको बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा देशभर के विभिन्न आईआईटी, एनआईटी और सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में बी-टेक कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. इस परीक्षा के तहत 2 पेपर आयोजित किए जाते हैं. पहला पेपर-1 उन परीक्षाओं के लिए आयोजित किया जाता है, जो आईआईटी, एनआईटी और सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में बी-टेक में एडमिशन लेना चाहते हैं. जबकि दूसरा पेपर आर्किटेक्चर और प्लानिंग के कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है. 

शिवराज ने कही नाइट कर्फ्यू की बात, कांग्रेस बोली- कोरोना कादर खान है, जिसे रात में दिखेगा नहीं?

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे रिजल्ट
1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
2- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिज्ट लिंक पर क्लिक करना होगा.
3- रोल नंबर सहित अन्य मांगी गई जानकारी इंटर कर सबमिट करना होगा.
4- जेईई मेन फरवरी 2021 सेशन का रिजल्ट आपके सामने होगा.
5- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें. 

WATCH LIVE TV-

Trending news