झाबुआ के किसानों ने दिया पाकिस्तान को ऑफर, बोले- 'PoK दो, टमाटर लो'

भारत के टमाटर उत्पादक किसानों ने, जिन्होंने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terroris attack) के बाद पाकिस्तान को टमाटर भेजने बंद कर दिए थे. उसी झाबुआ (Jhabua) के किसानों ने पाकिस्तान को एक ऑफर दिया है.

झाबुआ के किसानों ने दिया पाकिस्तान को ऑफर, बोले- 'PoK दो, टमाटर लो'
(फाइल फोटो)

झाबुआः पाकिस्तान (Pakistan) में टमाटर (Tomatoes) आज किसी कीमती चीज से कम नहीं है. यहां इसके दामों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हाल ही में पाकिस्तान की एक दुल्हन ने अपनी शादी में सोने के जेवर की जगह टमाटर पहने थे. पाकिस्तान (Pakistan) में आम लोगों के लिए रोज टमाटर लेना भारी पड़ रहा है. यहां कहीं 200 रुपए तो कहीं 300 रुपए किलो टमाटर बिक रहा है. ईरान (Iran) से आयात करने के बावजूद टमाटर की कीमतों ने पाकिस्तान के लोगों को रूला कर रखा है.

अब ऐसे पाकिस्तान की हालत से भला भारत (India) के किसान कैसे बेफिक्र रहते. पाकिस्तान जिस तरह से दुनिया भर में आतंक के बदले सौदा करता है. वैसे ही पाकिस्तान से भारत के किसान टमाटर के बदले एक सौदा चाहते हैं. भारत के टमाटर उत्पादक किसानों ने, जिन्होंने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terroris attack) के बाद पाकिस्तान को टमाटर भेजने बंद कर दिए थे. उसी झाबुआ (Jhabua) के किसानों ने पाकिस्तान को एक ऑफर दिया है 'कि पीओके दो और सस्ते टमाटर लो'.

पाकिस्तान: हिंदू छात्रा की मौत में बड़ा खुलासा, पुलिस पर लगा गंभीर आरोप

झाबुआ जिले के पेटलावद (Petlavad) के 150 से ज्यादा किसानों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ट्विटर और डाक विभाग के जरिए एक पैगाम भेजा है, जिसमें कहा गया कि इमरान खान पीओके दो और हमारे टमाटर ले लो. इतना ही नहीं, किसानों ने पाकिस्तान से 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के लिए माफी की भी मांग की है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ट्वीट किया है. किसानों का मानना है कि भारत से टमाटर पाकिस्तान जाने पर वहां टमाटर की कीमतें कम हो जाएंगी.

पाकिस्तान में गहनों की जगह टमाटर पहनकर आई दुल्हन, चौंक गए बाराती, पढ़ें क्या है मामला

पाकिस्तान में टमाटर के दाम इस वक्त वहां की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है. जनता बढ़ते दामों से परेशान है. ऐसे में यहां की जनता लगातार बढ़ रहे टमाटर के दामों से बेहद नाराज है और सरकार के खिलाफ खड़ी हो गई है. वहीं इमरान खान और पाकिस्तान में टमाटर के दामों पर कई तरह के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

जयपुर: पुलवामा शहीदों को उमेश गोपीनाथ ऐेसे दे रहे सम्मान, हर कोई कर रहा सलाम

जनता त्रस्त है ऐसे में पाकिस्तानी आवाम को कोई राहत देने की बजाय इमरान महंगाई के लिए पाकिस्तान की पुरानी सरकारों को ही जिम्मेदार ठहराने लगे. इमरान खान अब भले ही महंगाई का ठीकरा जिस मर्ज़ी पर फोड़े, लेकिन सच्चाई तो ये है कि उनकी सरकार में जो हालत महंगाई की है. ऐसे हालात पाकिस्तान ने कम ही देखे हैं.