MP: किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा में घमासान, जीतू पटवारी ने दिया ये बयान
Advertisement

MP: किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा में घमासान, जीतू पटवारी ने दिया ये बयान

जीतू पटवारी ने नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पटलवार करते हुए कहा कि जो लोग खुद सिर से पैर तक भ्रष्टाचार में डूबे हों, उन्हें दूसरो पर आरोप लगाना शोभा नहीं देता.

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी.

भोपाल: मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर सत्तासीन भाजपा और कांग्रेस के बीच सियासत शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश के वर्तमान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा कमलनाथ सरकार के दौरान हुई किसानों की कर्ज माफी में बड़े घोटाले का अंदेशा जताने के बाद कांग्रेस बिफर पड़ी है. कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर शिवराज सरकार को कोर्ट ले जाने की बात कही है. 

जो खुद भ्रष्टाचार में डूबे हों, उन्हें आरोप लगाना शोभा नहीं देता
कमलनाथ की सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा है कि किसान कर्ज माफी पूरी हो इसके लिए शिवराज सरकार को कदम उठाने चाहिए, लेकिन कर्ज माफी में घोटाला और गड़बड़ी की आशंका जताकर इसे रोकने की भूमिका बनाई जा रही है. जीतू पटवारी ने नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पटलवार करते हुए कहा कि जो लोग खुद सिर से पैर तक भ्रष्टाचार में डूबे हों, उन्हें दूसरो पर आरोप लगाना शोभा नहीं देता.

कांग्रेस नेताओं सरकारी बंगले से नहीं छूट रहा मोह, बेदखल करने की तैयारी में शिवराज सरकार

शिवराज सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया तो कोर्ट जाएंगे
जीतू पटवारी ने कहा, 'गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया है कि किसानों को ब्लैंक चैक की तरह प्रमाण पत्र बांट दिए, किसानों का कर्जा माफी नहीं हुआ. कमलनाथ सरकार में किसानों की कर्जमाफी को इस सदी का सबसे बड़ा घोटाला बताया है. मैं बता दूं कि कर्ज माफी कमलनाथ ने नहीं की सरकार ने की है. हमने किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण पत्र बांटने से पहले बजट में व्यवस्था की है. हमने दो किश्तों में 25 लाख से ज्यादा किसानों के कर्ज माफ किए हैं. तीसरा चरण जून से शुरू होना था. अब शिवराज सरकार कर्ज माफ करे, नहीं करेगी तो हम कोर्ट जाएंगे.'

वर्तमान कृषि मंत्री की पत्नी का भी कर्जा माफ हुआ: पटवारी
जीतू पटवारी ने कहा कि किसान कर्ज माफी में गड़बड़ी का अंदेशा जताने वाले मध्य प्रदेश के वर्तमान कृषि मंत्री कमल पटेल की पत्नी का भी कमलनाथ सरकार में कर्ज माफ किया गया है.
जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश का राशन मध्य प्रदेश में बेचा जा रहा है. सागर में इस तरह की शिकायतें मिली हैं जो कि खाद्यान्न खरीदी घोटाले की तरफ संकेत करती हैं. राजस्थान के मुकाबले मध्य प्रदेश में क्वॉरंटीन सेंटर्स पर ज्यादा राशि खर्च की जा रही है. 

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने लगाए आरोप, बोले-चंबल एक्सप्रेस वे पर जनता से झूठ बोल रहे CM शिवराज 

मिस्टर विभीषण पर कोई कॉमेंट करना नहीं चाहता: पटवारी
उन्होंने कहा कि राजस्थान में जहां संक्रमितों के खाने पर ₹600 और रुकने पर ₹4444 खर्च हो रहे हैं वहीं मध्य प्रदेश में प्रति व्यक्ति 3 हजार रुपये ज्यादा खर्च हो रहा है. कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में पत्रकारों ने जब जीतू पटवारी से पूछा तो उन्होंने कहा, 'मिस्टर विभीषण के लिए मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. समय बताएगा कि चौधरी राकेश सिंह और अन्य दिग्गज जो कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए, उन लोगों के साथ हुआ वही हश्र मिस्टर विभीषण का भी जल्द देखने को मिलेगा.'

WATCH LIVE TV

Trending news