मध्य प्रदेश में होने वाले IIFA Awards के डिनर मेन्यू में होगा कड़कनाथ और दाल-पानिया

आपको बता दें कि 'आईफा अवार्ड्स 2020' का आयोजन 27-29 मार्च के बीच इंदौर में आयोजित होगा. इसके पहले भोपाल में 21 मार्च को 'वीकेंड म्युजिक नाइट' का आयोजन किया जाएगा. 

 मध्य प्रदेश में होने वाले IIFA Awards के डिनर मेन्यू में होगा कड़कनाथ और दाल-पानिया
आईफा अवार्ड्स में शामिल होने मध्य प्रदेश आ रहे मेहमानों के डिनर मेन्यू में शामिल होगा झाबुआ का कड़कनाथ.

भोपाल: मध्य प्रदेश में मार्च में होने वाले आईफा अवार्ड (IIFA Awards 2020) में फिल्मी सितारों और अन्य मेहमानों को झाबुआ का कड़कनाथ मुर्गा और दाल-पानिया परोसने की तैयारी है. कड़कनाथ को वैश्विक पहचान दिलाने के लिए यह कवायद की जा रही है. झाबुआ कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक और कड़कनाथ अनुसंधान एवं उत्पादन परियोजना के निदेशक डॉ. आईएस तोमर ने इस बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ को चिट्ठी लिखी है. 

कुल 6000 के करीब मेहमान होंगे शामिल
आपको बता दें कि 'आईफा अवार्ड्स 2020' का आयोजन 27-29 मार्च के बीच इंदौर में आयोजित होगा. इसके पहले भोपाल में 21 मार्च को 'वीकेंड म्युजिक नाइट' का आयोजन किया जाएगा. इंदौर में होने वाले आईफा अवार्ड 2020 में 400 से अधिक फिल्मी सितारों समेत फिल्म इंडस्ट्री के 5 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे. 

भोपाल में होगा आईफा म्यूजिकल नाइट
इसके पहले 21 मार्च को भोपाल के मिंटो हॉल में आईफा अवॉर्ड्स समारोह का उद्घाटन होगा जिसमें म्यूजिकल नाईट का अयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में एक्टर्स और सिंगर्स परफॉर्म करेंगे. तीन दिवसीय आईफा अवार्ड्स का आयोजन एक दिन भोपाल में और दो दिन इंदौर में होगा. 

कड़कनाथ को मिलेगी वैश्विक पहचान
डॉ. आईएस तोमर ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखे अपने पत्र में कहा ​है कि झाबुआ के कड़कनाथ मुर्गे में फैट की मात्रा कम और प्रोटीन तथा आयरन की मात्रा भरपूर होता है. उन्होंने मुख्यमंत्री से कड़कनाथ को आईफा अवार्ड्स में आने वाले फिल्मी सितारों और मेहमानों के डिनर मेन्यू में कड़कनाथ और दाल-पानिया को शामिल कराने का सुझाव दिया है. दाल-पानिया भी इस क्षेत्र का प्रसिद्ध व्यंजन है. इससे इन देनों व्यंजनों को वैश्विक पहचान मिल सकेगी.