कमलनाथ सरकार ने हाईकोर्ट में कहा, भोपाल के तिराहे से हटेगी अर्जुन सिंह की प्रतिमा

भोपाल के एक तिराहे पर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा की जगह कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह की आदमकद मूर्ति लगाने पर काफी विवाद चल रहा था. 

कमलनाथ सरकार ने हाईकोर्ट में कहा, भोपाल के तिराहे से हटेगी अर्जुन सिंह की प्रतिमा
भोपाल के एक तिराहे पर लगी शहीद आजाद की अर्ध प्रतिमा को यहां लगने वाले जाम और ट्रैफिक के चलते हटा दिया गया था.

भोपाल: भोपाल के एक तिराहे पर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा की जगह कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह की आदमकद मूर्ति लगाने का विवाद अब थम गया है. जबलपुर हाईकोर्ट बेंच ने इस मामले पर कमलनाथ सरकार से जवाब मांगा था. प्रदेश के मुख्य सचिव की ओर से महाधिवक्ता शशांक शेखर ने जवाब पेश किया. उन्होंने जवाब में कहा कि कमलनाथ सरकार मूर्तियों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का अक्षरशः पालन करेगी. भोपाल के नानके चौराहे से पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की मूर्ति हटाई जाएगी. वहीं, कमलनाथ सरकार अगले हफ्ते हाईकोर्ट में कम्प्लायन्स रिपोर्ट पेश करेगी.

गौरतलब है कि भोपाल के एक तिराहे पर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा की जगह कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह की आदमकद मूर्ति लगाने पर काफी विवाद चल रहा था. इस मामले पर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए उसी स्थान पर आजाद की प्रतिमा फिर से स्थापित करने की मांग की थी. वहीं, शहीद चंद्रशेखर आजाद के पौत्र अमित आजाद ने भोपाल में उपवास किया था. 

दरअसल, भोपाल के एक तिराहे पर लगी शहीद आजाद की अर्ध प्रतिमा को यहां लगने वाले जाम और ट्रैफिक के चलते हटा दिया गया था. वहीं, अब उसी जगह पर कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह की आदमकद मूर्ति लगाई गई थी. भोपाल नगर निगम के अनुसार, न्यू मार्केट इलाके के इस तिराहे पर लगी आजाद की प्रतिमा को यातायात में सुधार के नाम पर करीब तीन वर्ष पूर्व यहां से स्थानांतरित किया गया था. अब उसी स्थान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन सिंह की आदमकद प्रतिमा लगा दी गई. इसका बीजेपी लगातार विरोध कर रही थी.