4000 पुलिस भर्ती पर कमलनाथ का तंज, हमने भर्ती निकाली थी, सरकार बनी तो बड़ी संख्या में करेंगे नियुक्ति

आरक्षक भर्ती शुरू करने के आदेश के बाद कमलनाथ ने ट्वीट किया और लिखा है, पुलिस भर्ती की तैयारी हमने की थी. जब हमारी सरकार बन जाएगी तब बड़ी संख्या में भर्ती करेंगे.

4000 पुलिस भर्ती पर कमलनाथ का तंज, हमने भर्ती निकाली थी, सरकार बनी तो बड़ी संख्या में करेंगे नियुक्ति
फाइल फोटो

भोपाल:मध्य प्रदेश में उपचुनाव होने को हैं. जिसके कारण हर मुद्दे को लेकर सियासी जंग जारी है.शिवराज सरकार ने पुलिस विभाग में आरक्षकों के 4000 पदों पर भर्तियों का विज्ञापन जारी किया है.जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार पर हमला बोला है.आरक्षक भर्ती शुरू करने के आदेश के बाद कमलनाथ ने ट्वीट किया और लिखा है, पुलिस भर्ती की तैयारी हमने की थी. जब हमारी सरकार बन जाएगी तब बड़ी संख्या में भर्ती करेंगे.

बता दें कि बुधवार को शिवराज सरकार ने पुलिस विभाग में आरक्षकों के 4000 पदों पर भर्तियों का विज्ञापन जारी किया था.जिसे उपचुनाव के मद्देनजर बड़ा दांव माना जा रहा है. राज्य सरकार ने प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के जरिए पुलिस आरक्षक की भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. गौरतलब है कि ग्वालियर चंबल इलाके से सर्वाधिक बेरोजगार पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करते है. जिससे माना जा रहा है कि भाजपा को इससे बड़ा लाभ हो सकता है.

विस्तृत जानकारी यहां उपलब्ध
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पुलिस विभाग में आरक्षक संवर्ग की भर्ती के लिये परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. पदों एवं आयु संबंधी विस्तृत जानकारी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें-2000 PPE किट मिलने पर हेल्थ मिनिस्टर ने शाहरुख का जताया आभार, SRK ने ऐसे किया रिएक्ट

 

आरक्षक संवर्ग के लगभग 4 हजार पदों पर भर्ती होना है. पीईबी द्वारा जारी सूचना के अनुसार आरक्षक संवर्ग की भर्ती प्रक्रिया 25 नवंबर से प्रारंभ होगी.ऑनलाइन आवेदन पत्र 24 दिसम्बर से प्राप्त किये जायेंगे. पत्र भरे जाने की अंतिम तिथि 7 जनवरी, 2021 रखी गई है. आवेदन पत्र 12 जनवरी, 2021 तक संशोधन किये जा सकेंगे. आरक्षक संवर्ग की परीक्षा 6 मार्च, 2021 से प्रारंभ होगी. 

Watch LIVE TV-