कमलनाथ का आरोप, बिजली बिल माफ करने की आड़ में लूट-खसोट कर रही शिवराज सरकार
Advertisement

कमलनाथ का आरोप, बिजली बिल माफ करने की आड़ में लूट-खसोट कर रही शिवराज सरकार

कमलनाथ ने कहा,''हमारी सरकार ने इंदिरा गृह ज्योति योजना का शुभारम्भ किया था. इस योजना के जरिए लोगों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराई गई थी.

फाइल फोटो.

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने शिवराज सरकार (Shivraj Government) पर भारी भरकम बिजली बिल वसूलने का आरोप लगाया है. कमलनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार कोरोना महामारी में भी लोगों की बिजली बिल माफ करने के बजाय लूट खसोट का खेल खेल रही है.

कमलनाथ ने कहा,''हमारी सरकार ने इंदिरा गृह ज्योति योजना का शुभारम्भ किया था. इस योजना के जरिए लोगों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराई गई थी. इस योजना की तारीफ राज्य की जनता के अलावा देश के अन्य राज्यों ने भी की थी. इस योजना के अंतर्गत हमारी सरकार ने लोगों को 100 रुपए में 100 यूनिट तक बिजली बिल उपलब्ध कराई थी. लेकिन सरकार जाने के बाद सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया.''

उज्जैन: लॉकडाउन में आर्थिक संकट से जूझ रहा महाकालेश्वर मंदिर प्रशासन, खर्च निकालना हुआ मुश्किल

कमलनाथ ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा,''हमें प्रदेश भर से जनता से भारी भरकम बिजली बिल वसूलने की शिकायतें मिल रही हैं. जिन लोगों का बिजली बिल सैकड़ों में आता था, अब उनका बिल हजारों की यूनिट में आ रहा है. सरकार प्रदेश की जनता से बिजली बिल के नाम पर लूट-खसोट कर रही है.''

कमलनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से हमने राज्य सरकार से लोगों के तीन-तीन माह की बिजली बिल माफ करने की मांग थी, लेकिन राज्य सरकार ने बिजली बिल माफ करने के बजाय रिडींग नहीं हो पाने से पिछले वर्ष की खपत के आधार मनमाने तरीके से भारी भरकम बिल उपभोक्ताओं को भेज रही है.

औरैया सड़क हादसे में मारे गए मजदूरों के प्रति कमलनाथ ने जताया दु:ख, कही ये बात

 उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को बिजली बिल की दिक्कत न हो इसके लिए हम सरकार से ''इंदिरा गृह योजना'' को हमेशा के लिए चलाने की मांग कर रहे हैं. अगर राज्य सरकार इस योजना को नहीं चालू करती है और जनता से भारी भरकम बिल वसूलती है तो हम चुप नहीं बैठेंगे और लॉकडाउन के बाद संड़क पर प्रदर्शन करेंगे.

Watch Live TV-

Trending news