PM Modi के 'साइलेंट वोटर' पर Kamalnath की नजर, बोले- 'इन्हीं के कारण हम चुनाव हारते हैं'
Advertisement

PM Modi के 'साइलेंट वोटर' पर Kamalnath की नजर, बोले- 'इन्हीं के कारण हम चुनाव हारते हैं'

विधानसभा उपाध्यक्ष पद पर चुनाव को लेकर कमलनाथ ने कहा कि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है, बैठक कर इस पर निर्णय लिया जाएगा. 

पूर्व सीएम कमलनाथ. (इमेज सोर्स-ट्विटर/ऑफिस ऑफ कमलनाथ)

भोपालः भारतीय राजनीति में महिलाओं की अहमियत दिनों दिन बढ़ रही है. भाजपा की जीत में भी महिला मतदाताओं की अहम भूमिका रही है और पीएम मोदी खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं. पीएम मोदी महिला मतदाताओं को 'साइलेंट वोटर' कहते हैं. अब पूर्व सीएम कमलनाथ भी इन 'साइलेंट वोटर्स' की अहमियत को समझ रहे हैं. तभी उन्होंने पार्टी के महिला संगठन को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं. 

'महिलाओं के कारण होती है हार-जीत'
बुधवार को भोपाल में प्रदेश महिला कांग्रेस की बैठक थी. पूर्व सीएम कमलनाथ इस बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में अपने संबोधन में कमलनाथ ने कहा कि "जिस-जिस प्रदेश में हम कमजोर हैं, वहां महिला संगठन भी कमजोर है. हम चुनाव जीतते भी महिलाओं के कारण हैं और हारते भी महिलाओं के कारण ही हैं." राजनीति में महिलाओं की बढ़ती अहमियत पर कमलनाथ ने कहा कि "महिलाएं अब बहुत एक्टिव हैं, 10 साल पहले की राजनीति और आज की राजनीति बहुत बदल गई है." 

शिवराज सरकार के 10 महीने में मंत्रियों के बंगलों की सजावट पर खर्च हुए 4.58 करोड़

महिला कांग्रेस को मजबूत करने की बताई जरूरत
कमलनाथ ने कहा कि आज महिला कांग्रेस को मजबूत करना जरूरी है. पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि आज महंगाई, बेरोजगारी से महिलाएं, किसान सभी परेशान हैं. बूथ स्तर पर महिलाओं को एक्टिव करें और मजबूत संगठन बनाएं. 

पूर्व सीएम ने कहा कि हर विधानसभा के 50-60 गांवों में महिला कांग्रेस का मजबूत संगठन होना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा जैसी पार्टी से हमारा सामना है, जिसके पास धनबल, प्रशासनिक दबाव और संगठन है. ऐसे में हमें भी अपने संगठन को मजबूत करना होगा. कमलनाथ ने कहा कि "प्रशासन भी विधायकों से नहीं बल्कि महिलाओं से डरता है." 

भाजपा पर साधा निशाना
कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ध्यान मोड़ने की राजनीति करती है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा की हकीकत महिलाओं को बताएं और उनसे सच्चाई का साथ देने की अपील करें. कांग्रेस को मजबूत करने के लिए महिला कांग्रेस का मजबूत होना जरूरी है. कमलनाथ ने आगामी 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर बड़ा महिला अधिवेशन करने का भी ऐलान किया है. 

कांग्रेस IT Cell के प्रदेश उपाध्यक्ष पर पत्नी ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का मामला, तीन महीने पहले हुई थी शादी

पूर्व सीएम ने राज्य में महिला सुरक्षा पर उठाए सवाल
कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में महिला अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है. आज बहन बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं. अपने एक ट्वीट में भी कमलनाथ ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर लिखा कि "बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में शिवराज सरकार पूरी तरह से नाकाम रही?" विधानसभा उपाध्यक्ष पद पर चुनाव को लेकर कमलनाथ ने कहा कि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है, बैठक कर इस पर निर्णय लिया जाएगा. 

  

Trending news