close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव के बाद MP में चली जाएगी कमलनाथ सरकार, बीजेपी नेता का बयान

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के खिलाफ पहले दिन से सक्रिय बीजेपी के तेवर अब और तीखे होते जा रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के बाद MP में चली जाएगी कमलनाथ सरकार, बीजेपी नेता का बयान

भोपाल: मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के खिलाफ पहले दिन से सक्रिय बीजेपी के तेवर अब और तीखे होते जा रहे हैं. सरकार को घेरने के साथ उसे गिराने के लिए एड़ी चोटी की कोशिश में जुटी बीजेपी अब लोकसभा चुनाव में प्रदेश में जीत हासिल करने की जुगत में है. मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि केंद्र में मोदी सरकार की वापसी और मध्यप्रदेश में लोकसभा की ज्यादा सीट आते ही प्रदेश में कमलनाथ की सरकार चली जाएगी.

नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने सोमवार को ही कहा कि कांग्रेस सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली, जब तक मंत्रियों के बंगले पुतेंगे, तब तक यह सरकार गिर जाएगी. नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद पहली बार अपने गृह जिले सागर पहुंचने पर भार्गव का जगह-जगह स्वागत हुआ. रहली पहुंचने से पहले भार्गव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. भाजपा को बहुमत न मिल पाने के दुख पर उन्हें ढाढस बंधाते हुए उन्होंने कहा, "प्रदेश में अल्पमत की सरकार है, यह जुगाड़ वाली सरकार है. यह सरकार उस मानव शरीर जैसी है जिसमें गुर्दे दूसरे के, हृदय दूसरे का, लिवर दूसरे का है. इस तरह की सरकार ज्यादा दिन नहीं चलती, टिकाऊ नहीं होती."

BJP का दावा- मंत्रियों के बंगले पुतेंगे तब तक MP में गिर जाएगी कांग्रेस सरकार
उन्होंने सरकार की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि इस सरकार के पास बहुमत नहीं है, यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली. जब तक मंत्रियों के बंगलों की पुताई चलेगी, तब तक यह सरकार गिर जाएगी.भार्गव ने पांच महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो देशहित व समाज हित में काम किए हैं, उसे आगे बढ़ाना है.

भाजपा आलाकमान को छींक भर आ गई, तो MP में हमारी सरकार बन जायेगी: BJP महासचिव
राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत तो नहीं है, मगर भाजपा से पांच सीटें ज्यादा हैं. कुल 230 सीटों में से कांग्रेस के पास 114 सीटें और भाजपा के पास 109 सीटें है. कांग्रेस ने सपा, बसपा और निर्दलियों के सहयोग से सरकार बनाई है. कई विधायकों के पाला बदलने की चल रही कोशिशों ने कांग्रेस व भाजपा दोनों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं.

मप्र में 5 साल चलेगी सरकार: कमलनाथ
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि उनकी सरकार पूरे पांच साल चलेगी और वे अपने कार्यकाल का हिसाब भी देंगे, जो वे (भाजपा) नहीं दे पाए. कमलनाथ को यह बात इसलिए कहनी पड़नी है, क्योंकि भाजपा की ओर से बार-बार कहा जाता रहा है कि यह सरकार कुछ ही माह में गिरने वाली है. इन दिनों भाजपा के बड़े से लेकर छोटे नेता तक अपने बयानों में कांग्रेस सरकार के गिरने की कामना करते नजर आते हैं.