कमलनाथ ने मंदसौर रेप केस को बताया निंदनीय, बोले- 'महिला अपराध के मामले में देश में नंबर वन MP'

प्रदेश के मंदसौर में सात साल की बच्‍ची को किडनैप कर उसके साथ रेप की घटना ने देश को एकबार फिर से दहला दिया है.

कमलनाथ ने मंदसौर रेप केस को बताया निंदनीय, बोले- 'महिला अपराध के मामले में देश में नंबर वन MP'
फाइल फोटो

भोपाल: प्रदेश के मंदसौर में सात साल की बच्‍ची को किडनैप कर उसके साथ रेप की घटना ने देश को एकबार फिर से दहला दिया है. बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया. वहीं बच्ची के साथ रेप की घटना के बाद मंदसौर के लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. इसी बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ ने भी ट्वीट करते हुए घटना को निंदनीय बताया है. 

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रदेश में मासूम बालिकाओं के साथ दरिंदगी की घटनाएं जारी, मंदसौर की घटना निंदनीय. हाल ही के सर्वे में सामने आया कि भारत में महिलाएं सबसे ज़्यादा असुरक्षित है, वहीं म.प्र. महिला अपराध में देश में पहले से ही नं 1 है. इन घटनाओं पर कब रोक लगेगी?
कब बहन-बेटियां को सुरक्षित माहौल मिलेगा?

MP: मंदसौर में 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार 

क्‍या है मामला
बता दें कि मंदसौर में मंगलवार को स्कूल से गायब हुई 7 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. पीड़ित मासूम के शरीर पर कई जगह चोट के निशान पाए गए थे. मासूम के चेहरे पर भी कई कट के निशान थे. जिसके बाद छात्रा को मंदसौर से इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया था. इंदौर में हुई जांच में बच्ची के साथ यौन हिंसा की पुष्टी की गई है. बता दें पुलिस को बच्ची 12 बजे करीब मंदसौर बस स्टैंड के पीछे लक्ष्मण दरवाजे के पास झाड़ियों में नाले के करीब बदहवास हालत में मिली थी. जिसके बाद बच्ची की हालत देखते हुए पुलिस सबसे पहले बच्ची को जिला अस्पताल लेकर पहुंची. जहां बच्ची की गंभीर हालत देखते हुए बच्ची को इंदौर के जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया था. 

मंदसौरः अपह्रत बच्ची को पुलिस ने 24 घंटे में किया बरामद, शरीर पर मिले चोट के निशान

सीसीटीवी के जरिए हुई आरोपी की पहचान
वहीं बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया. वहीं 7 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना के बाद लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के चलते लोगों ने गांधी चौराहे पर स्थित पुलिस कंट्रोल रूम के सामने सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए और आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग करने लगे. मामले में आरोपी का नाम इमरान, पिता- जहीर खान मदारपुरा (20) बताया जा रहा है. आरोपी इमरान को नशे की आदत है.

महिलाओं की असुरक्षा को लेकर पहले स्थान पर भारत
बता दें कि 26 जून को वैश्विक विशेषज्ञों द्वारा किये गए सर्वे में भारत को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश बताया गया है. हाल ही में थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन द्वारा हुए सर्वे में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और उन्हें सेक्स वर्कर के धंधे में जबरन धकेलने के कारण भारत को सबसे असुरक्षित देश माना गया है. वहीं इस सर्वे में अफगानिस्तान, सीरिया और अमेरिका को दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर रखा गया है.