close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़: भालू के हमले में गंभीर रूप से घायल हुई महिला, इलाज के दौरान तोड़ा दम

महिला की हालात गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बैकुंठपुर रेफर कर दिया गया. 

छत्तीसगढ़: भालू के हमले में गंभीर रूप से घायल हुई महिला, इलाज के दौरान तोड़ा दम
कोरिया जिला का अधिकतर हिस्सा वनांचल होने के कारण लगातार हाथी और भालू का आतंक यहां होता रहता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरिया: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बीते कुछ दिनों से लगातार भालू का हमला जारी है. इसी बीच शनिवार को एक महिला पर भालू ने हमला कर दिया. महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नित्यक्रिया के लिए शनिवार सुबह सुखमन बाई बाहर गई थीं. इसी दौरान भालू के हमले का शिकार हो गईं. घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां 8 घंटे उपचार के बाद उसकी मौत हो गई. बता दें कि कोरिया जिला का अधिकतर हिस्सा वनांचल होने के कारण लगातार हाथी और भालू का आतंक यहां होता रहता है.

मनेंद्रगढ़ वन मंडल के बिहारपुर रेंज के ग्राम चौघड़ा में शनिवार सुबह 6 बजे सुखमन बाई नित्य क्रिया के लिये घर के पीछे खेत गई थी. इसी दौरान भालू ने हमला कर दिया. भालू ने महिला को बुरी तरह जख्मी कर दिया. महिला में किसी को आवाज देने व चलने की ताकत ना रही. करीब दो घंटे बाद उसका छोटा बेटा घर के पीछे गया. जहां उसकी मां दर्द से कराह रही थी. 

 

महिला को तत्काल उपचार के लिये मनेंद्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य में भर्ती करवाया गया. लेकिन, महिला की हालात गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बैकुंठपुर रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल बैकुंठपुर में 8 घंटे तक चले इलाज के बाद महिला की मौत हो गई.