MP: बीजेपी के खिलाफ अपनों की बयानबाजी, उषा ठाकुर के समर्थन में उतरीं कुसुम मेहदेले
Advertisement

MP: बीजेपी के खिलाफ अपनों की बयानबाजी, उषा ठाकुर के समर्थन में उतरीं कुसुम मेहदेले

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 28 नवंबर को वोटिंग हो चुके हैं. 11 दिसंबर को चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

पन्ना विधानसभा सीट से विधायक रह चुकीं कुसुम मेहदेले ने महू से बीजेपी प्रत्याशी उषा ठाकुर के प्रति सहानुभूति जताई है.

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी सीट बदलने से मायूस बीजेपी प्रत्याशी उषा ठाकुर को शिवराज सरकार की कैबिनेट में शामिल मंत्री कुसुम मेहदेले का भी समर्थन मिला है. महिला मंत्री ने माना है कि उषा के साथ अन्याय हुआ है. ट्वीट के जरिए मेहदेले ने ठाकुर लेकर सहानुभूति जताई है.

कुसुम ने ट्विटर पर लिखा, ''उषा ठाकुर जी, आपके साथ अन्याय हुआ है. बेवजह आपको अपनी विधानसभा इंदौर-3 छोड़कर महू जाना पड़ा. हमें आपके प्रति सहानुभूति है.'' दरअसल, इंदौर-3 से इस बार कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश को टिकट दिया गया है. वहीं, यहां से मौजूदा विधायक उषा ठाकुर को महू सीट पर भेजा गया है.

fallback

कुसुम की नाराजगी इसलिए
उधर, कुसुम मेहदेले भी इस बार अपना टिकट कटने से नाराज हैं. सोशल मीडिया पर भी उन्होंने अपना गुस्सा प्रकट किया था. मेहदेले ने लिखा था, ''यह कैसा अन्याय है कि पवई से 12 हजार से अधिक मतों से हारे प्रत्याशी को पन्ना विधानसभा से टिकिट और पन्ना से 29000 हजार सेअधिक मतों से जीते प्रत्याशी का टिकिट काटा. क्यों ? कैसी पंडित दीनदयाल जी और पंडित श्याम चरण जी मुख़र्जी जी की भारतीय जनता पार्टी है, तोमर जी?''

fallback

क्या है उषा ठाकुर का पूरा मामला
बता दें कि इंदौर-3 से मौजूदा विधायक उषा ठाकुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वह कहती नजर आ रही हैं, ''राजनीति मेरा मिशन है, मैंने कमीशन के लिए राजनीति नहीं की. किसी सांठगांठ के तहत मुझे यहां (महू) नहीं भेजा गया, यह सीधे तौर पर राजनीतिक अन्याय है. सचमुच जितना आपको स्वीकारने में कष्ट है कि एकाएक एक शख्स जिसे हम नहीं जानते तक ही नहीं हैं, और उसको बोल दिया जाता है कि तुम वहां चले जाओ. ये जो वंशवाद का ग्रहण कांग्रेस को था, वह हमारी पार्टी बीजेपी को भी लग चुका है.''   

राष्ट्रीय अध्यक्ष को किया सेट
बीजेपी प्रत्याशी उषा ठाकुर ने आरोप लगाया कि हमारी पार्टी के महासचिव (कैलाश विजयवर्गीय) ने राष्ट्रीय अध्यक्ष (अमित शाह) को सेट करके मुझे इंदौर से महू भेज दिया. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश को बीजेपी ने इस बार इंदौर-3 सीट से चुनावी मैदान में उतारा है और उषा को महू से टिकट दिया है. महू सीट पर 2013 में कैलाश ने जीत दर्ज की थी.

सीट पर बदलने का दुख
उषा ठाकुर का यह दर्द उनका विधानसभा क्षेत्र बदलने पर छलका है. बीजेपी उम्मीदवार अपने चुनावी प्रचार के दौरान महू विधानसभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं. हालांकि, जी न्यूज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news