मंदसौर की महिला ने भगवान पशुपतिनाथ के लिए बनाई 12 फीट लंबी राखी

मंगल कलश वाली इस राखी के जरिए देश की कोरोना से रक्षा करने और इस खतरनाक वायरस से मुक्ति की प्रार्थना की गई है. बताया जा रहा है कि राखी में जो 4 कलश बनाए गए हैं वो भगवान पशुपतिनाथ के चारों  मुख पर रहेंगे. 

मंदसौर की महिला ने भगवान पशुपतिनाथ के लिए बनाई 12 फीट लंबी राखी
मंदसौर की निर्मला गुप्ता ने बनाई 12 फीट की राखी

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में भगवान पशुपतिनाथ के लिए एक अनोखी राखी बनाई गई है. जो 12 फीट की लंबी है. इस राखी में 4 कलश बनाए गए हैं. इस राखी को 20 दिन में बनाकर तैयार किया गया है. मंगल कलश वाली इस राखी के जरिए देश की कोरोना से रक्षा करने और इस खतरनाक वायरस से मुक्ति की प्रार्थना की गई है. बताया जा रहा है कि राखी में जो 4 कलश बनाए गए हैं वो भगवान पशुपतिनाथ के चारों  मुख पर रहेंगे. 

यह राखी मंदसौर की निर्मला गुप्ता ने 20 दिनों की मेहनत के बाद बनाई है. निर्मला ने बताया कि वो 2013 से हर साल भगवान पशुपतिनाथ को विशेष राखी बांधती आ रही हैं. उनकी बेटियां राखी बनाने में उनकी मदद करती हैं. लेकिन लॉकडाउन के चलते इस बार उनकी बेटियां नहीं आ पाई और उन्हें यह राखी अकेले ही बनानी पड़ी. 

ये भी पढ़ें-MP के इन 17 जिलों में कम बारिश से किसानों को झेलनी पड़ सकती है मार

निर्मला गुप्ता बताती हैं कि उन्होंने रोजाना 3-3 घंटे काम कर ये 12 फीट की राखी 20 दिनों में तैयार की है. उनका मानना है कि चार मंगल कलश के माध्यम से भगवान पशुपतिनाथ से क्षेत्र और देश की कोरोना से रक्षा करेंगे.

Watch LIVE TV-