MP: किसान से महिला पटवारी ने मांगी 3000 रुपये की रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

रलायती ग्राम के किसान सुजान सिंह पटवारी पूनम मारू के पास अपने बेटे के जाति प्रमाणपत्र के लिए आवश्यक उसकी जमीन की रेनम्बरिंग सूची लेने गया था. 

MP: किसान से महिला पटवारी ने मांगी 3000 रुपये की रिश्वत, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा
लोकायुक्त के कहने पर मंगलवार को पूनम मारू पटवारी के घर पहुंचकर उसे दो हजार की रिश्वत दी.

भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार एक तरफ किसानों के हित में मुआवजे को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है. वहीं, सरकारी अधिकारी से लेकर पटवारी तक किसानों के शोषण में कहीं कोर कसर छोड़ते नहीं दिख रहे हैं. सबसे नीचे तबके पर आने वाला किसान ठगा ही महसूस करता रहता है. ऐसा ही एक मामला आगर मालवा में देखने को मिला. यहां एक किसान से उसकी खराब हुई फसल के मुआवजे के लिए पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई है.

जानकारी के अनुसार, रलायती ग्राम के किसान सुजान सिंह पटवारी पूनम मारू के पास अपने बेटे के जाति प्रमाणपत्र के लिए आवश्यक उसकी जमीन की रेनम्बरिंग सूची लेने गया था. तब पटवारी ने उसे स्पष्ट शब्दों में कहा कि मुआवजे के समय रिश्वत के रूप में तय की गई 3000 रुपये की राशि किसान ने पटवारी को नहीं दी है. पहले मुझे वह राशि दो, उसके बाद ही मैं आपका अगला काम कर पाऊंगी. ऐसे में किसान ने लोकायुक्त उज्जैन से संपर्क किया और लोकायुक्त के बताए अनुसार, मंगलवार को पूनम मारू पटवारी के घर पहुंचकर उसे दो हजार की रिश्वत दी. जिस पर कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा.