नक्सलियों के खिलाफ ललकार रैली जुटे बड़ी संख्या में आम नागरिक

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में शनिवार को लोगों ने ललकार रैली निकालकर नक्सलियों का विरोध जताया। क्षेत्र में नक्सल विरोधी रैली में बड़ी संख्या में आम नागरिकों के एकत्र होने से पुलिस उत्साहित है। छत्तीसगढ़ के दक्षिण क्षेत्र बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर में आज आम नागरिकों ने एक्शन ग्रुप फॉर नेशनल इंटीग्रीटी (अग्नि) के बैनर तले नक्सलियों के खिलाफ आवाज एक किया। अग्नि ने आज नक्सलियों के विरोध में ललकार रैली का आहवान किया था।

नक्सलियों के खिलाफ ललकार रैली जुटे बड़ी संख्या में आम नागरिक

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में शनिवार को लोगों ने ललकार रैली निकालकर नक्सलियों का विरोध जताया। क्षेत्र में नक्सल विरोधी रैली में बड़ी संख्या में आम नागरिकों के एकत्र होने से पुलिस उत्साहित है। छत्तीसगढ़ के दक्षिण क्षेत्र बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर में आज आम नागरिकों ने एक्शन ग्रुप फॉर नेशनल इंटीग्रीटी (अग्नि) के बैनर तले नक्सलियों के खिलाफ आवाज एक किया। अग्नि ने आज नक्सलियों के विरोध में ललकार रैली का आहवान किया था।

अग्नि के राष्ट्रीय संयोजक आनंदमोहन मिश्रा ने बताया, ‘क्षेत्र में नक्सलियों के विरोध में आज ललकार रैली का आयोजन किया गया। रैली में लगभग एक लाख लोग शामिल हुए और उन्होंने एक स्वर में नक्सलियों के खिलाफ नारे लगाए।’ मिश्रा ने कहा कि पिछले लगभग तीन दशक से नक्सलियों ने बस्तर क्षेत्र में विकास कार्यों को बाधित किया हुआ है। लेकिन अब जनता चाहती है कि यहां विकास हो और लोग तरक्की करें।

उन्होंने कहा, ‘आज की रैली में लगभग 70 समाजों के लोगों, स्कूली बच्चे और अन्य नागरिकों ने स्वस्फूर्त हिस्सा लिया। पहले जनता बंद कमरे के भीतर भी नक्सलियों के खिलाफ बोलने से डरते थी अब वह खुलकर उनके खिलाफ सामने आ रही है। इससे साबित होता है कि क्षेत्र में अब नक्सल समस्या खात्मे की ओर है।’ रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल हाने के बाद अब क्षेत्र की पुलिस भी उत्साहित है। 

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी ने कहा कि नक्सलवाद से त्रस्त बस्तर की जनता ने इस रैली में बड़ी संख्या में शामिल होकर यह संकेत दे दिया है कि जनता नक्सलियों के खिलाफ है। कल्लूरी ने कहा कि आज की रैली से पुलिस का मनोबल और उंचा हुआ है। इस रैली से यह साबित हो गया है कि बस्तर की जनता पुलिस के साथ है। उम्मीद है कि जल्द ही इस क्षेत्र से नक्सल समस्या का खात्मा हो जाएगा।