इंदौर: एक साथ 11 कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद हरसोला गांव में 31 जुलाई तक लॉकडाउन
Advertisement

इंदौर: एक साथ 11 कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद हरसोला गांव में 31 जुलाई तक लॉकडाउन

आपको बता दें कि इंदौर शहर के नजदीक बसे गांव हरसोला में बुधवार को एक ही परिवार में छह सदस्यों सहित कुल आठ नागरिकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. इसके अलावा आईआईटी परिसर में काम करने वाले दो लोगों सहित तहसील में 3 अन्य संक्रमित मिले. 

सांकेतिक तस्वीर.

इंदौर: इंदौर के हरसोला गांव में 31 जुलाई तक के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. बुधवार को एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद इंदौर प्रशासन ने यह फैसला लिया. लॉकडाउन के दौरान इलाके में पड़ने वाले पेट्रोल पंप भी बंद रहेंगे. हरसोला गांव की व्यापारिक दृष्टि से इंदौर शहर के साथ कनेक्टिविटी है, जिसके चलते कोरोना संक्रमण शहर के अन्य इलाकों में भी फैलने की आशंका है. इसलिए इंदौर प्रशासन ने हरसोला गांव में लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है.

आपको बता दें कि इंदौर शहर के नजदीक बसे गांव हरसोला में बुधवार को एक ही परिवार में छह सदस्यों सहित कुल आठ नागरिकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. इसके अलावा आईआईटी परिसर में काम करने वाले दो लोगों सहित तहसील में 3 अन्य संक्रमित मिले. हरसोला में पाए गए संक्रमित सब्जी मंडी में आढ़तिये का काम करते हैं, लेकिन प्रशासन से इन्होंने अपनी जानकारी छिपाई. प्रशासन ने सब्जी मंडी के सीसीटीवी सिस्टम की जांच की तो पता चला कि उक्त संक्रमित लगातार वहां जाते रहे हैं. इसके बाद प्रशासन ने इन संक्रमितों के निवास क्षेत्र के आसपास रहने वाले सभी लोगों की सैंपलिंग करवाई है.

भोपाल में 24 जुलाई की रात 8 बजे से 3 अगस्त तक टोटल लॉकडाउन का ऐलान

हरसोला गांव के माली मोहल्ला में निवास करने वाले एक ही परिवार के जो छह सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं इनमें दो महिलाएं, चार पुरुष समेत 85 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है. इस परिवार के अलावा पड़ोस में रहने वाली एक महिला एवं एक सलून संचालक भी संक्रमित मिले हैं. कुछ दिन पहले इनके घर के सामने रहने वाला एक तेरह वर्षीय लड़का कोरोना संक्रमण का शिकार हुआ था.

इस कारण प्रशासन ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया था, लेकिन उक्त परिवार के सदस्य प्रतिबंध के बावजूद इस कंटेनमेंट क्षेत्र से होकर निकलते रहे. आसपास के लोगों ने इन्हें कई बार मना भी किया, लेकिन इन पर कोई असर नहीं हुआ. तहसील में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब तक 275 हो चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news