छत्तीसगढ़ के इस जिले में 22 जुलाई से फिर लॉकडाउन? जानिए पूरी खबर

सरगुजा में अब तक 177 मरीज मिले हैं, जिसमें 26 केस बीते 24 घंटे में सामने आए हैं, ऐसे में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए कलेक्टर ने लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. 22 तारीख से एक बार फिर लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी गई है.

छत्तीसगढ़ के इस जिले में 22 जुलाई से फिर लॉकडाउन? जानिए पूरी खबर
सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते केस सरकार की चिंता बढ़ाए हुए हैं, कई जिलों में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने के हालात पैदा हो गए हैं. सरगुजा जिले में तेजी से कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए 22 तारीख से एक बार फिर लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी गई है.

सरगुजा में अब तक 177 मरीज मिले हैं, जिसमें 26 केस बीते 24 घंटे में सामने आए हैं, ऐसे में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए कलेक्टर ने लॉकडाउन करने का फैसला लिया है.

कलेक्टर ने बताया की सरगुजा में 106 एक्टिव केस हैं. जिसकी वजह से खतरा और बढ़ गया है. जिसे मद्देनजर रखते हुए शहर में संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. कलेक्टर ने बताया कि आने वाली 22 तारीख को इंटर जिले के इलाको में बैरिकेड लगा दिए जाएंगे. जिसके बाद दूसरे जिले से आने वाले लोगों को रोका जा सकेगा. 

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में सावन की सोमती अमावस्या पर पहली बार सूनी रही भगवान श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट

मिली जानकारी के मुताबिक शहर में एक दर्जन से अधिक कन्टेनमेंट जोन बनाए गए हैं. साथ ही नागरिकों को घर पर ही रहने के निर्देश दिए गए हैं. निर्देशानुसार कोई भी व्यक्ति अति आवश्यक स्थिति में ही मास्क लगाकर घर से बाहर निकल सकता है साथ ही उसे सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखना होगा.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 159 नए मामले सामने आए. जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 5407 पहुंच गया है. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार शाम जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1608 है.