मध्य प्रदेश महिला हॉकी अकादमी का जलवा बरकरार, 'खेलो इंडिया' के लिए 12 खिलाड़ियों का चयन

मध्य प्रदेश महिला हॉकी अकादमी (M.P. Women Hockey Academy) को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. अकादमी में खेल रही 12 खिलाड़ियों का 'खेलो इंडिया' में चयन हुआ है.

मध्य प्रदेश महिला हॉकी अकादमी का जलवा बरकरार, 'खेलो इंडिया' के लिए 12 खिलाड़ियों का चयन

ग्वालियर: मध्य प्रदेश महिला हॉकी अकादमी (M.P. Women Hockey Academy) को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. अकादमी में खेल रही 12 खिलाड़ियों का 'खेलो इंडिया' में चयन हुआ है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार (Central Government) के 'खेलो इंडिया' (Khelo India) अभियान के तहत देशभर से कुल 32 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिनमें महिला अकादमी की 12 खिलाड़ी शामिल हैं. इन सभी 12 खिलाड़ियों का प्रशिक्षण ग्वालियर (Gwalior) में ही होगा.

चयनित खिलाड़ियों का मानना है कि 'खेलो इंडिया' (Khelo India) के प्रशिक्षण से उनके खेल में सुधार होगा और वो 2024 और 2028 के ओलंपिक के लिए टीम का हिस्सा बनेंगी. वहीं राज्य महिला अकादमी के कोच का मानना है कि इतनी बड़ी संख्या में एक अकादमी से खिलाड़ियों का चयन होना गर्व की बात है.

झाबुआ के किसानों ने दिया पाकिस्तान को ऑफर, बोले- 'PoK दो, टमाटर लो'

खास बात ये है कि इन ही खिलाड़ियों में से किसी को 2024 और 2028 के ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम में खेलने का मौका मिलेगा. केंद्र सरकार के 'खेलो इंडिया' अभियान के तहत सभी खिलाड़ियों का खर्च केंद्र सरकार ही उठाएगी. साथ ही प्रशिक्षण के दौरान खिलाड़ियों को 10 हज़ार रुपए का मासिक स्टाइपेंड भी मिलेगा. साथ ही खिलाड़ियों का स्टाइपेंड सालना बढ़ता रहेगा.  

ग्वालियर: पारिवारिक कलह के चलते पति ने पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

बता दें कि वर्तमान राष्ट्रीय महिला हॉकी की सीनियर और जूनियर टीम में भी ग्वालियर हॉकी अकादमी की खिलाड़ी खेल रही हैं. इतना ही नहीं, ग्वालियर की रहने वाली इशिका चौधरी जूनियर टीम की उप कप्तान हैं.