भारत बंद: मुरैना से दो और गिरफ्तार, अबतक कुल 100 धरे गए
Advertisement

भारत बंद: मुरैना से दो और गिरफ्तार, अबतक कुल 100 धरे गए

दलित संगठनों के आह्वान पर हुए 2 अप्रैल को हुए भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को दो और लोगों को गिरफ्तार किया है.

बंद के दौरान हिंसा में लिप्त होने के आरोप में नीरज चंदोलिया (28) और जय कुमार (32) को गिरफ्तार किया गया है.(प्रतीकात्मक फोटो)

मुरैना: दलित संगठनों के आह्वान पर हुए 2 अप्रैल को हुए भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 100 से अधिक हो गई है. शहर कोतवाली पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र यादव ने बताया कि बंद के दौरान हिंसा में लिप्त होने के आरोप में नीरज चंदोलिया (28) और जय कुमार (32) को गिरफ्तार किया गया है. इनकी गिरफ्तारी पर 10-10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था. उन्होंने बताया कि बंद के दौरान हिंसा में दोनों आरोपियों की पहचान सीसीटीवी के फुटेज में की गई थी. आपको बता दें कि  एससी-एसटी कानून से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दो अप्रैल को दलित संगठनों ने भारत बंद किया गया था. बंद के दौरान हिंसा फैलने से ग्वालियर, मुरैना और भिण्ड जिलों में आठ लोगों की मौत हो गई थी.

  1. 100 से अधिक लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

    आरोपी नीरज है भीम सेना का राष्ट्रीय महासचिव

    भारत बंद आंदोलन की फंडिग की भी हो रही जांच

2 अप्रैल के बाद से ही थे फरार
कोतवाली के एएसआई रामचंद्र शर्मा ने बताया कि मुरैना में दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान शहर में तोड़फोड़ करने और रेल की पटरियां उखाड़ने के आरोप में दो उपद्रवियों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में एक भीम सेना का राष्ट्रीय महासचिव भी है. पकड़े गए आरोपी नीरज के पास से पुलिस को पोस्टर, बैनर और झंडे भी बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि भारत बंद के दौरान इसी ने झंडे आदि उपलब्ध कराए थे. आरोपी नीरज ने मुरैना में करीब 200 से अधिक युवाओं को भीमसेना से जोड़ा है. कुछ कागजों मे भीमसेना के वरिष्ठ पदाधिकारियो के नंबर भी पुलिस को मिले हैं. इनके आधार पर पुलिस अब उनसे तस्दीक करने में जुट गई है. इस आंदोलन के लिए इन लोगो को मिली फंडिग की भी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है. दोनों आरोपी 2 अप्रैल के बाद से ही फरार चल रहे थे. पुलिस ने दोनों को उनके घर से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया.

Trending news