MP: छुट्टियों के दौरान पुलिसकर्मियों के मुख्यालय छोड़ने पर रोक, आदेश जारी

डीजीपी ने अपने आदेश में कहा कि अधिकतर पुलिसकर्मी छुट्टी के दौरान यात्रा करते समय और रुकने के दौरान पर्याप्त सावधानी नहीं बरतते हैं. इसके अलावा अवकाश से लौटने के बाद वे क्वॉरंटीन का समय भी नहीं पूरा करते हैं, जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. 

MP: छुट्टियों के दौरान पुलिसकर्मियों के मुख्यालय छोड़ने पर रोक, आदेश जारी

भोपाल: मध्य प्रदेश में छुट्टियों के दौरान पुलिसकर्मियों के मुख्यालय छोड़ने के आदेश पर डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. इस संबंध में डीजीपी ने सभी संबंधित पुलिस अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक अब पुलिसकर्मियों को छुट्टी के दौरान मुख्यालय छोड़ने की अनुमति जोन प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक से लेनी होगी. साथ ही उन्हें यह अनुमति विशेष परिस्थियों में ही दी जाएगी. यह फैसला अग्रिम आदेश तक प्रभावी रहेगा.

कोरोना से संक्रमित CM शिवराज के स्वास्थ्य को लेकर अच्छी खबर, सोमवार तक हो सकते हैं डिस्चार्ज

डीजीपी ने अपने आदेश में कहा कि अधिकतर पुलिसकर्मी छुट्टी के दौरान यात्रा करते समय और रुकने के दौरान पर्याप्त सावधानी नहीं बरतते हैं. इसके अलावा अवकाश से लौटने के बाद वे क्वॉरंटीन का समय भी नहीं पूरा करते हैं, जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इसलिए पुलिसकर्मियों को अब मुख्यालय छोड़ने का आदेश विशेष परिस्थितियों में ही दिया जाएगा.

Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा 32 हजार के पार, 876 लोगों की मौत

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 1 अगस्त तक 255 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. साथ ही 4 गुना पुलिसकर्मी अब भी क्वॉरंटीन  हैं. कोरोना संक्रमण पुलिसकर्मियों में न फैले इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

Watch Live TV-