मध्य प्रदेश: BJP ने कांग्रेस पर लगाया विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा, 'बीजेपी के अनेक विधायकों ने उन्हें बताया है कि कांग्रेस के लोग उनसे संपर्क कर रहे हैं और तरह-तरह के लालच दे रहे हैं.'

मध्य प्रदेश: BJP ने कांग्रेस पर लगाया विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप
(फाइल फोटो)

भोपाल: मध्यप्रदेश में दो विधायकों द्वारा कांग्रेस की सरकार के विधेयक के समर्थन में किए गए मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने गुरुवार कहा, 'बीजेपी के अनेक विधायकों ने उन्हें बताया है कि कांग्रेस के लोग उनसे संपर्क कर रहे हैं और तरह-तरह के लालच दे रहे हैं. मगर बीजेपी के विधायक चट्टान की तरह एकजुट हैं.'

इसी तरह का आरोप नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने लगाया है. उनका कहना है कि कांग्रेस बीजेपी के आर्थिक तौर पर कमजोर और कमजोर तबके के विधायकों को बहला-फुसलाकर प्रलोभन देकर इस कोशिश में है कि उन्हें समर्थन दे दें, मगर ऐसा नहीं होना वाला, क्योंकि बीजेपी के विधायक लोहे के चना के समान हैं, जिन्हें जो भी चबाने की कोशिश करेगा, उसके दांत टूट जाएंगे. 

पिछले दिनों विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस सरकार द्वारा पेश किए गए दंड विधान संशोधन विधेयक पर मत विभाजन के दौरान बीजेपी के दो विधायकों ने समर्थन किया था. उसके बाद से दोनों ओर से विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया जा रहा है. 

बीजेपी के एक विधायक सीताराम आदिवासी ने भी पिछले दिनों कांग्रेस की ओर से प्रलोभन दिए जाने की बात कही थी. इसका हवाला देते हुए बीजेपी नेता कांग्रेस पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रहे हैं. 

राज्य की कांग्रेस सरकार को पूर्ण बहुमत नहीं है. राज्य की 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 114 और बीजेपी के 108 विधायक हैं. कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को निर्दलीय, बसपा व सपा विधायकों का समर्थन हासिल है.