मध्य प्रदेशः राजपुर से बीजेपी प्रत्याशी देवी सिंह पटेल का निधन

देवी सिंह पटेल 3 बार अंजड़ विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. ऐसे में 2013 में देवी सिंह के चुनाव हारने के बाद भाजपा ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया था.

मध्य प्रदेशः राजपुर से बीजेपी प्रत्याशी देवी सिंह पटेल का निधन
फोटो साभारः ANI

बड़वानीः उमा भारती सरकार में राज्य मंत्री और 4 बार विधायक रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता देवी सिंह पटेल का रविवार रात उनके गृहग्राम में बांदारकच्छ में हार्ट अटैक से निधन हो गया. 2013 के विधानसभा चुनाव में बाला बच्चन से चुनाव हारने के बाद भाजपा ने एक बार फिर देवी सिंह पटेल को टिकट देकर विश्वास जताया था, लेकिन कल अचानक ही देवी सिंह का निधन हो गया. देवी सिंह के निधन के बाद भाजपा ने भी शोक प्रकट किया है, लेकिन कहीं न कहीं भाजपा भी देवी सिंह के निधन के बाद सोच में पड़ी दिखाई दे रही है कि राजपुर से अगला प्रत्याशी कौन होगा.

एक नजर में देखें मध्य प्रदेश विधानसभा 2003, 2008 और 2013 के चुनाव परिणाम

4 बार विधायक रह चुके हैं देवी सिंह पटेल
बता दें 2013 के विधानसभा चुनाव में देवी सिंह को कांग्रेस प्रत्याशी बाला बच्चन ने बड़े मतों के अंतर से मात दी थी, लेकिन इससे पहले देवी सिंह ने 2008 में राजपुर में जीत दर्ज कराई थी. बता दें बड़वानी की राजपुर विधानसभा सीट 2008 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी. इससे पहले देवी सिंह पटेल 3 बार अंजड़ विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. ऐसे में 2013 में देवी सिंह के चुनाव हारने के बाद भाजपा ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया था.

मध्‍य प्रदेश: श्‍योपुर में BJP तोड़ेगी 20 सालों का ट्रेंड या कांग्रेस को मिलेगा मौका

कुल 7 बार लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव
बता दें आज देवी सिंह पटेल का पार्थिव शरीर उनके गृह ग्राम बांदारकच्छ लाया जाएगा. जहां 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. देवी सिंह पटेल 1989 में कांग्रेस प्रत्याशी दौलत सिंह वास्कले को हराकर पहली बार विधायक बने थे. अपने जीवन काल में देवी सिंह ने कुल 7 बार विधानसभा चुनाव लड़े, जिनमें से 4 बार उन्हें जीत मिली. गौरतलब है कि राजपुर विधानसभा सीट से इस बार भी कांग्रेस ने बाला बच्चन को ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है.