MP: 10वीं में फेल छात्रों को “रुक जाना नहीं” योजना के तहत मिलेगा पास होने का मौक़ा

“रुक जाना नहीं” योजना के तहत 10वीं और 12वीं के रेगूलर छात्रों को पास होने के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जाती है. मध्य प्रदेश राज्य ओपन स्कूल परिषद की तरफ से यह परीक्षा वर्ष में 2 बार आयोजित की जाती है.

MP: 10वीं में फेल छात्रों को “रुक जाना नहीं” योजना के तहत मिलेगा पास होने का मौक़ा
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं  की परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को पास होने के लिए एक और मौका दिया जाएगा. इसके लिए उन्हें “रुक जाना नहीं” योजना के तहत 14 जुलाई तक आवेदन करना होगा. यह परीक्षा 20 जुलाई को आयोजित की जाएगी. वहीं, जो छात्र 20 जुलाई वाली परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे उन्हें दिसंबर में एक और मौका दिया जाएगा.

क्या है 'रुक जाना नहीं' योजना
“रुक जाना नहीं” योजना के तहत 10वीं और 12वीं के रेगूलर छात्रों को पास होने के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जाती है. मध्य प्रदेश राज्य ओपन स्कूल परिषद की तरफ से यह परीक्षा वर्ष में 2 बार आयोजित की जाती है. पहली परीक्षा जुलाई में, जबकि दूसरी परीक्षा दिसंबर में होती है.  

छत्तीसगढ़ में अब 12 जुलाई तक नहीं खुलेंगे होटल और रेस्टोरेंट, आदेश जारी

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 4 जुलाई को जारी किया था. इस परीक्षा में 15 छात्रों ने संयुक्त रूप से पहला स्थान प्राप्त किया था. जबकि 22 छात्र संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर थे.

Watch Live TV-