MP: ट्रक और बस की भिड़ंत में किसान समृद्ध योजना का चेक लेने गए 20 किसान घायल

मध्य प्रदेश के विदिशा में किसान समृद्ध योजना के चेक वितरण से लौट रहे किसानों से भरी बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई.

MP: ट्रक और बस की भिड़ंत में किसान समृद्ध योजना का चेक लेने गए 20 किसान घायल
फाइल फोटो

नई दिल्ली/विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा में किसान समृद्ध योजना के चेक वितरण से लौट रहे किसानों से भरी बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसे में 20 से ज्यादा किसान घायल हो गए हैं. हादसे के बाद आस-पास मौजूद लोगों ने घायलों को बचाने के लिए तत्काल ही बचाव कार्य शुरू कर दिया. लोगों ने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा. वहीं बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से घायल किसानों को मुफ्त इलाज और मुख्यमंत्री राहत कोष से राशि भी देने की घोषणा की गई है. घटना के बाद बस और ट्रक चालक दोनों ही मौके से फरार हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसा बहुत ही भीषण था. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल किसानों को बस से निकालकर जिला अस्पताल भेज दिया गया है.   

दरअसल, विदिशा में किसान समृद्ध योजना के चेक वितरण एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. बताया जा रहा है कि सारे किसान वहीं गए हुए थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मिर्जापुर के मोहित वेयर हाउस के पास ये हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि बस और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो हुई थी. उन्होंने बताया कि दोनों ही वाहन तेज गति से आ रहे थे और तोज गति के कारण ही अनियंत्रित होकर आपस में भिड़ गए. हादसे में 20 से ज्यादा किसान घायल हो गए. हादसे की सूचना तत्काल ही स्थानीय पुलिस को दे दी गई. हादसे के बाद आस-पास मौजूद लोगों ने बचावकार्य करते हुए घायलों को बाहर निकाला. सभी घायलों को डायल 100 ओर एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया. 

घटना के बाद बस ओर ट्रक चालक मौके से फरार हो गए. बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से सामान्य घायलों को 25 हजार और गंभीर घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की है. साथ ही सभी घायलों को मुफ्त इलाज की भी घोषणा की गई है.